अंततः कुर्सी से पैदल हुए बेसिक शिक्षा अधिकारी, प्राशिसं को मिली जीत

महीनों सुर्खियों में रही शिवनारायण सिंह व जितेंद्र सिंह की लड़ाई..
बलिया। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ सहित अन्य शिक्षक संगठनों के आंखों की किरकिरी बने बेसिक शिक्षाधिकारी शिव नारायण सिंह को अंततः कुर्सी से पैदल होना पड़ा। उनका तबादला बलिया से गैर जनपद कर दिया गया है। वह लंबे समय तक विवादों के घेरे में रहे। बीएसए का स्थानांतरण बुधवार को वरिष्ठ प्रवक्ता जिला शिक्षा व प्रशिक्षण संस्थान प्रयागराज के पद पर कर दिया गया है। जबकि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ‌की कमान जिला शिक्षा व प्रशिक्षण संस्थान पकवाइनार में वरिष्ठ प्रवक्ता के पद पर तैनात मणिराम सिंह को सौंपी गई है।
इस बाबत शासन की ओर से जारी पत्र में बेसिक शिक्षा विभाग के संयुक्त सचिव कामता प्रसाद सिंह ने बुधवार को इस संबध में निर्देश जारी कर दिया है।
बता दें कि अपने कार्यकाल के दौरान बीएसए शिवनारायन सिंह काफी विवादों में रहे। उन पर शिक्षकों ने निलंबन के नाम पर अध्यापकों का शोषण करने के साथ ही प्राथमिक शिक्षक संघ के साथ हुए विवाद काफी सुर्खियों में रहा। इसमें संघ के जिलाध्यक्ष जितेंद्र सिंह ने बिना कारण के अध्यापकों के निलंबन के खिलाफ मोर्चा खोला था। बाद में जेडी के हस्तक्षेप के बाद बीएसए ने ‌शिक्षक का निलंबन वापस लिया और शिक्षक संघ का आंदोलन समाप्त हुआ। इस मामले में तत्कालीन बीएसए शिवनारायन सिंह की काफी किरकिरी हुई थी। इतना ही नहीं उनके कार्यकाल में विभाग से जुड़े कई विवाद सामने आए जो चर्चा में रहे। खासकर उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष जितेंद्र सिंह की बीएसए से आमने-सामने की लड़ाई महीनों तक सुर्खियों में रही।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!