पूर्वांचल के वाराणसी, गाजीपुर व जौनपुर में भारी बारिश, प्रदेश में दो दिन के लिए स्कूल कालेज बंद..

मूसलाधार बरसात से घर गिरने व लोगों के मरने का सिलसिला जारी
बलिया/छपरा। यूपी में पिछले २४ घंटे से रूक-रूक कर कहीं लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से घर गिरने एवं लोगों के मरने का सिलसिला जारी है। इसके मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरे प्रदेश में दो दिन के लिए सभी स्कूल कालेज एवं शिक्षण संस्थानों को बंद करने का आदेश गुरुवार की शाम को जारी किया है। अब सोमवार को विद्यालय खुल सकेंगे। उधर भारी बारिश का असर बिहार एवं झारखंड में भी देखने को मिल रहा है। यहां भी लोग बारिश के कारण तडफ़ड़ा रहे हैं।

...देखें वाराणसी में बारिश का नजारा, सड़कों पर तैरता पानी
सीएम ने यूपी के कई इलाकों में हो रही मूसलाधार बारिश के मद्देनजर मंडलायुक्त एवं जिलाधिकारियों को पूरी सर्तकता एवं सजगता बरतने को कहा है। उन्होंने पूरी तत्परता से राहत कार्य संचालित करने की बात कही है। कहा कि इस समस्या से उबारने के लिए आला अफसर क्षेत्र भ्रमण कर राहत कार्यो पर पूरी तरह नजर रखें। उन्होंने इस आपदा के वक्त में लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है।

…देखें वाराणसी में बारिश का नजारा, सड़कों पर तैरता पानी..

देखा जाए तो बीते चौबीस घंटे से पूर्वांचल में हो रही बारिश ने चारों तरफ तबाही मचा दी है। बलिया, गाजीपुर, मऊ, आजमगढ़, जौनपुर तथा वाराणसी में चारो तरफ जलभराव होने से सड़क से गुजरना मुश्किल हो गया है। अति जलवृष्टि से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। बरसात के कारण कच्चे मकान, झोपड़ी और पेड़ गिरने से जौनपुर, गाजीपुर और बलिया में कई लोगों की जान जा चुकी है। देखा जाए तो बाराबंकी में सर्वाधिक छह मौतें, जबकि प्रयागराज, प्रतापगढ़ और फतेहपुर में पांच-पांच लोगों की मौत हुई है। जौनपुर में तीन, बलिया और गाजीपुर में एक-एक मौतें हुई हैं। मौसम विभाग की मानें तो राज्य में बारिश का दौर ४८ घंटे तक रूकने वाला नहीं है। बता दें कि बंगाल की खाड़ी में बना लो प्रेशर एरिया प्रयागराज के ऊपर से होकर गुजर रहा है। इसी वजह से लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी के साथ ही बिहार, बलिया, गाजीपुर, मऊ, जौनपुर, चंदौली और बिहार के आरा एवं बक्सर जनपद में भयंकर बारिश होगी।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!