अरे ! जिले में बैंकों की चेकिंग, संदिग्धों से पूछताछ, आईजी व एसपी ने दिए निर्देश..

गाजीपुर। संगीन अपराधों पर पूरी तरह नियंत्रण पाने एवं अपराधियों की गतिविधियों पर ब्रेक लगाने के उद्देश्य से सोमवार को पूरे जनपद में संचालित बैंकों का सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। बैंकों के अंदर और बाहर पूरे परिसर की की पड़ताल एवं संदिग्धों से पूछताछ की गई। बैंकों के बाहर खड़े वाहनों की भी जांच हुई। कई बैंकों में पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाला। इस दौरान संदिग्ध व्यक्ति के बारे में भी शाखा प्रबंधक एवं बैंक कर्मचारियों से जानकारी ली गई। पुलिस की सक्रियता को देख जरायम की दुनिया से संबंध रखने वालों की नींद हराम हो गई है।
उत्तर प्रदेश के मुखयमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जब से पुलिस को अपराध नियंत्रण के लिए कठोरता पूर्वक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। तब से पुलिस अफसर से लेकर सिपाही तक चौकन्ने हो गए हैं। सोमवार को पुलिस महानिरीक्षक वाराणसी परिक्षेत्र एवं पुलिस अधीक्षक गाजीपुर के निर्देश पर शहर एवं ग्रामीणांचल में स्थित बैंकों की सघन चेकिंग की गई। पूरा पुलिस महकमा सुबह से शाम तक बैंकों से जुड़े अपराध की निगरानी में लगा रहा। सुबह से लेकर शाम तक चले अभियान से भेल ही पुलिस को कोई बड़ी सफलता हाथ न लगी हो, लेकिन अपराध से जुड़े गैंग एवं लूट और राहजनी करने वालों की बेचैनी बढ़ गई है।
उधर रेवतीपुर थानाध्यक्ष राजेश बहादुर सिंह ने यूनियन बैंक ऑफ इंडिया रेवतीपुर तथा स्टेट बैंक रेवतीपुर, ग्रामीण बैंक नवली , ग्रामीण बैंक डेढग़ांवा में इस अभियान के तहत चेकिंग की। इलाके में संचालित होने वाले बैंकों की चेकिंग के साथ ही शाखा प्रबंधकों से गहन वर्ता की। बैंक का दरवाजा बाहर से बंद कराने के बाद बैंक के अंदर औचक चेकिंग की गई। बैंक के भीतर हुई चेकिंग के दौरान यह भी देखा गया कि कोई व्यक्ति, जिनका बैंक में खाता नहीं है तथा बिना किसी कार्य के बैंक के अंदर बैठे है, उनसे पूछताछ भी हुई। इस दौरान बैंक के आस-पास संदिग्ध व्यक्तियों की तलाशी भी ली गई। बैंक के आस-पास संदिग्ध हालत में खड़े दो पहिया एवं चार पहिया वाहनों की भी तलाशी हुई। पान तथा चाय की दुकानों आदि पर बैठे संदिग्ध व्यक्तियों की चेकिंग की गई। पुलिस की सक्रियता अब आमजन में सुरक्षा को लेकर आत्म विश्वाश बढऩे लगा है।
पुलिस अधीक्षक डा. ओमप्रकाश सिंह ने बताया कि अपराध पर नियंत्रण के लिए पूरे जनपद में बैंकों की चेकिंग अभियान चलाया गया है। यह समय-समय पर जारी रहेगा। इस दौरान अपराध से जुड़े लोगों के मिलने पर विधिक कार्रवाई की जाएगी। उधर रेवतीपुर थानाध्यक्ष राजेश बहादुर सिंह ने बताया कि आईजी रेंज वाराणसी एवं पुलिस कप्तान गाजीपुर के निर्देश पर पूरे दिन बैंकों की तलाशी ली गई। लोगों को मास्क लगाने के लिए कहा गया तथा करोना के नियमों का पूरी तरह पालन करने की भी चेतावनी दी गई।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!