अरे ! बलिया में एक लाख का इनामी ढेर…

बलिया। वाराणसी जोन में अपराधियों के ऊपर लगाम लगाने के लिए प्रदेश की पुलिस ने लगातार कार्रवाई जारी रखा है। अपराधियों को चिन्ह्ति कर उन्हें गिरफ्तार करने एवं मुठभेड़ में मार गिराने की कार्रवाई तेज कर दी गई है। शुक्रवार को रसड़ा कोतवाली के नीबू चट्टी पर एसटीएफ एवं जनपद पुलिस की संयुक्त टीम ने पुलिस के लिए सिरदर्द बने एक लाख के इनामी बदमाश हरीश पासवान को घेराबंदी के दौरान मुठभेड़ में गोली मार दी। उसे गंभीर स्थिति में पहले रसड़ा सीएचसी, फिर जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है, जहां रास्ते में उसकी मौत हो गई।

हल्दी थाना क्षेत्र के बाबूबेल निवासी हरीश पासवान का जरायम की दुनिया में बड़ा नाम है। उसके जनपद में मौजूद होने का लोकेशन मिलते ही एसटीएफ की टीम रसड़ा क्षेत्र में पहुंच गई। इसके बाद स्थानीय पुलिस की मदद से उसकी घेराबंदी की गई और पुलिस को चकमा देकर भाग रहे बदमाश ने कई राउंड फायर किया। जवाब में पुलिस एवं एसटीएफ टीम ने भी गोलियां बरसाई। जिसमें बदमाश हरीश पासवान को कई गोली लगी और वह मौके पर ही तडफ़ड़ाने लगा। जिला अस्पताल लाते वक्त रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। हरीश पासवान बैरिया कस्बा निवासी जलेश्वर सिंह पूर्व जिला पंचायत सदस्य की हत्या में भी नामजद था। इस पर पुलिस ने एक लाख का इनाम घोषित किया था।

कुख्यात बदमाश हरीश पासवान पर पुलिस ने इनाम की राशि बढ़ाकर एक लाख रुपये कर दिया था । अपर पुलिस महानिदेशक (वाराणसी रेंज) बृज भूषण ने गुरुवार को इनाम की घोषणा की। हल्दी के बाबूबेल निवासी हरीश के खिलाफ बैरिया पुलिस ने सात जुलाई को जिपं के पूर्व सदस्य जलेसर की हत्या में धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज किया था । इस हत्याकांड के बाद से पुलिस लगातार तलाश कर रही थी। लम्बे समय से अपराध की दुनिया में सक्रिय हरीश पर दर्जनों संगीन मुकदमा दर्ज है। पुलिस के अनुसार हरीश पासवान अंतरप्रांतीय बदमाश है। उसके खिलाफ बलिया के अलावा झारखंड व छत्तीसगढ़ में कुल करीब 35 मुकदमे दर्ज हैं। इसमें हत्या के आधा दर्जन मुकदमे हैं

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!