हाईटेंशन तार टेलर में फंसा, तार व दो विद्युत पोल गिरे, नरहीं चट्टी पर मची अफरा-तफरी





बलिया। भरौली-बलिया राष्ट्रीय राजमार्ग पर नरहीं बाजार में एकाएक अफरा-तफरी मच गई, जब टेलर पर लदा टैंक हाईटेंशन तार में फंस गया। ऐसा होते ही दो विद्युत पोल सहित तार सड़क पर गिर गया। घटना के वक्त बिजली आपूर्ति चालू थी। इसके बाद सड़क पर दोनों तरफ जाम लग गया। पुलिस ने तत्काल इसकी सूचना विद्युत विभाग के अधिकारियों को दी। आपूर्ति तत्काल काट दी गई।

बाल- बाल बच्चे लोग, पुलिस व लाइनमैन ने कराया आवागमन बहाल

घटना के बाद लोग बाल-बाल बच गए। नरहीं बाजार में घटना के समय लोगों की चहल-पहल जारी थी। पोल एवं विद्युत तार के गिरते ही लोग अपनी जान बचाकर भागने लगे। इस बीच कुछ देर के लिए सड़क पूरी तरह से सुनी हो गई थी। घटना स्थल के दोनों तरफ वाहनों की कतार लग गई। पुलिस की मौजूदगी में मौके पर पहुंचे लाइनमैन ने सड़क से पोल व तार को हटाया, तब जाकर आवागमन बहाल हुआ।

*नरहीं गांव के आधे हिस्से की विद्युत आपूर्ति ठप*

भरौली से बलिया की तरफ जा रहा टेलर जिस पर बड़ा टैंक लदा था। वह जैसे ही नरहीं बाजार में पहुंचा सड़क के ऊपर से गुजर रहा हाईटेंशन तार टैंक में फंस गया। इससे तार सहित दो पोल क्षतिग्रस्त हो सड़क पर गिर गए। विद्युत पोल क्षतिग्रस्त होने से पूरे इलाके की विद्युत आपूर्ति घंटों ठप रही। कई घंटे बाद आपूर्ति चालू होने के बाद भी नरहीं गांव के आधे हिस्से की आपूर्ति फिलहाल बाधित है। अब विद्युत पोल एवं तार के दुरुस्त होने के बाद ही, यहां आपूर्ति बहाल होगी। पुलिस की मानें तो तार व पोल गिरने से सड़क पर करीब आधे घंटे तक आवागमन ठप रहा। वाहनों की लंबी कतार लग गई थी। पुलिस की तत्परता से तत्काल लाइनमैन को लाकर सड़क से तार व पोल को हटवाया गया। फिर किसी तरह आवागमन बहाल हुआ। उधर दो पोलों के टूटने से आधे गांव की बिजली आपूर्ति ठप हो गई।





Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!