बलिया में पुरानी पेंशन बहाली को लेकर “अटेवा” की ऐतिहासिक पदयात्रा

ओपी राय, समीर पांडेय व विनय राय ने संभाली पदयात्रा की कमान..
बलिया।
“अटेवा” पेंशन बचाओ मंच उत्तर प्रदेश के आह्वान पर शुक्रवार को जनपद में विभिन्न संगठनों की एकरूपता नजर आई। मंडलाध्यक्ष ओपी राय, जिलाध्यक्ष समीर पांडेय एवं कार्यक्रम प्रभारी विनय राय के नेतृत्व में अपराह्न तीन बजे “पदयात्रा” निकाली गई। पुरानी पेंशन के समर्थन और निजीकरण के विरोध में “NPS निजीकरण भारत छोड़ो पदयात्रा” शहर के कंपनी बाग़, कलेक्टरेट कंपाउंड , से शुरू हुई ।

इस पदयात्रा कार्यक्रम को जनपद के समस्त शिक्षक एवं कर्मचारी संगठनों का पूर्ण समर्थन प्राप्त हुआ। “NPS निजीकरण भारत छोड़ो पदयात्रा” अपने निर्धारित मार्ग कंपनी गार्डेन से आरंभ होकर शहर के मुख्य मार्गो से होते हुए पुनः कलेक्टरेट परिसर में समाप्त हुई। निर्धारित मार्ग में पदयात्रा को प्राप्त व्यापक जनसहयोग ने पुरानी पेंशन बहाली आंदोलन और निजीकरण की समाप्ति के प्रति अटेवा की प्रतिबद्धता को प्रमाणित किया।

इस पदयात्रा को सफल बनाने के लिए अटेवा के जिला कार्यकारिणी के लक्ष्मण सिंह (जिला महामंत्री), राकेश मौर्य, अखिलेश सिंह, लाल बहादुर शर्मा, नंदलाल शर्मा, वीरेंद्र सिंह, संजय पाण्डेय, संजीव कुमार सिंह, सरवत अफरोज, मलय पांडेय आदि सक्रिय सदस्यों की महत्वपूर्ण भूमिका रही।
अटेवा के तत्वावधान में पुरानी पेंशन बहाली को लेकर डीपीए के जिलाध्यक्ष मलय कुमार पांडे एवं मंत्री अशोक कुमार सिंह के नेतृत्व में पदयात्रा में शामिल कर्मचारियों ने लड़ाई को और मजबूती से लड़ने की बात कही। सरकार को मांगें मानने के लिए विवश करने की बात करते हुए कहा कि जब तक कर्मचारियों की बात नहीं मानी है, तबतक यह लड़ाई जारी रहेगी।

उक्त पदयात्रा कार्यक्रम में अनेक संघों/परिषदों व महासंघों के पदाधिकारियों व क्रांतिकारी साथियों की उपस्थिति रही। आज के ऐतिहासिक कार्यक्रम को सफल बनाने में अटेवा के सभी ब्लॉक प्रभारी व अन्य संगठनों के पदाधिकारी अविनाश उपाध्याय, राजेश पाण्डेय, अजय सिंह, राजेश पांडेय, रामनाथ पासवान, नागेंद्र गुप्ता, तेजबहादुर पाण्डेय, राजेश सिंह, मलय पाण्डेय, अशोक कुमार सिंह, विवेक कुमार सिंह, रंजना पाण्डेय, मंदाकिनी द्विवेदी, अनु सिंह, घनश्याम चौबे, निर्भय नारायण सिंह, सतेंद्र सिंह आदि शिक्षक व कर्मचारी संगठनों के साथियों की सहभागिता रही।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!