ढढनी -सुहवल मार्ग अंतर्गत बाजार से 100 स्थानों पर अवैध अतिक्रमण व कब्जे खाली कराए गए

उपजिलाधिकारी जमानिया के नेतृत्व में पुलिस ने की कार्रवाई
गाजीपुर। उपजिलाधिकारी जमानिया के नेतृत्व में पुलिस बल के साथ शुक्रवार को थाना क्षेत्र के ढढनी -सुहवल मार्ग स्‍थित मुख्य बाजार में मार्ग किनारे करीब 100 से अधिक दुकानदारों द्वारा अवैध तरीके से पटरियों के किनारे अस्थाई अतिक्रमण व अवैध कब्जे को खाली कराया गया। इसके चलते लोगों में अफरा-तफरी मची रही। इस दौरान एसडीएम भारत भार्गव ने दुकानदारों को चेताया कि‌ भविष्य में दोबारा अतिक्रमण करने पर संबन्धित लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उधर क्षेत्रीय लोगों ने प्रशासन के इस कदम की सराहना की है। लोगों ने बताया कि मार्ग से सटाकर दुकान लगाए जाने से एक तरफ जहां मार्ग सकरा होता है, वहीं बाजार के प्रमुख मार्ग पर सुबह -शाम आए दिन जाम जैसी स्थिति उत्पन्न हो जा रही है। इससे आवागमन करने में पैदल व वाहन सवारों को काफी दिक्कतों का सामना कर‌ना पडता था। लोगों ने बताया कि पूर्व में इन अतिक्रमण से सडक हादसे भी हो चुका है। पुलिस प्रशासन के द्वारा सडक की पटरियों के किनारे, गुमटी,

सब्जी, लकड़ी, ठेला, खोमचा आदि के द्वारा दुकान कर किए गए कब्जे को हटाया गया। ढढनी बाजार में दिन में भारी पुलिस बल के बूटों की आवाज से एक बारगी सहम गए कि कहीं कोई घटना तो नहीं हो गई, लेकिन जब पता चला कि पुलिस सड़क किनारे से अतिक्रमण हटाने के लिए आई है। तब जाकर लोगों ने राहत महसूस किया। अन्य लोगों में इस कार्रवाई को लेकर खौफ हो गया। इस पूरे कार्रवाई के दौरान पुलिस ने किसी की नहीं सुनी।

आम हो या खास सबकी खबर ली। इस अवसर पर तहसीलदार लालजी विश्वकर्मा, प्रभारी निरीक्षक तारावती यादव, उपनिरीक्षक रामबाबू, राजस्व निरीक्षक इंद्रप्रताप सिंह आदि भारी पुलिस बल मौजूद रही। इस संबंध में जमानिया एसडीएम भारत भार्गव ने बताया कि ढढनी बाजार में सड़क किनारे किए गए अतिक्रमण को पूरी तरह से मुक्त कराया गया। बताया कि भविष्य में दोबारा अतिक्रमण करने पर संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!