ओह ! दुपट्टे से गला घोंटकर प्रेमी की हत्या, भाई-बहन गिरफ्तार..

बलिया। युवती (प्रेमिका) की शादी तय होने की बात पता चलते ही प्यार में पागल प्रेमी सीधे उसके घर पहुंच गया था। वहां प्रेमिका से मिलकर शादी तोडऩे और न करने की जिद्द कर रहा था। तभी उसका भाई भी वहां पहुंच गया और दोनों के बीच कहासुनी होने लगी। बात बढ़ गई, फिर प्रेमिका और उसके भाई ने मिलकर दुपट्टे से प्रेमी का गला घोंट दिया। हत्या के बाद साक्ष्य को छुपाने की गरज से उसे नजदीक के एक विद्यालय के पास ले जाकर फेंक दिया। एसपी के निर्देश पर उभांव पुलिस ने कत्ल के २४ घंटे के अंदर घटना का खुलासा करते हुए मामले के तह तक पहुंचकर पूरे घटनाक्रम का पता लगाया और हत्या में शामिल भाई-बहन को गिरफ्तार कर लिया।
उभांव थाने के चकिया गांव अंतर्गत प्राइमरी स्कूल के प्रांगण में सोमवार की सुबह एक युवक का शव मिलने से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। घटना के बाद लोगों के जेहन में तरह-तरह के सवाल उठ रहे थे। युवक की हत्या किसने की ? आखिर इसकी किससे दुश्मनी थी? हत्या के पीछे क्या वजह हो सकती है ? लेकिन इन सारे सवालों का जवाब मात्र चौबीस घंटे के भीतर लोगों को मिल गए। जनपद पुुलिस की सक्रियता एवं तत्परता की वजह से हत्या की गुत्थी सुलझ गई। इस प्रकरण में पुलिस के शक की सुई शुरूुआत से ही प्रेमिका एवं उसके भाई की तरफ घुम रही थी। अंतत: यही सत्य साबित हुआ। दोनों से जब पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो पूरी कहानी बता डाली। प्रेमी युवक की घर में कत्ल कर भाई -बहन ने शव को स्कूल में ले जाकर रख फेंक दिया था। उभांव पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस के मुताबिक मृतक प्रेमी राजा राजभर क्षेत्र के चकिया गांव का रहने वाला था। घर के पास अपने ननिहाल में रहने वाली एक लड़की से उसकी आंखें चार हो गई। दोनों एक दूसरे के काफी करीब आ गए थे। प्रेम-प्रसंग चलता रहा। प्रेमिका भी अपने भाई के साथ नाना के घर रहती थी। रविवार की देर रात राजा खाना खाकर घर के बाहर रखे बालू को बोरियों में भरने लगा था। इसके कुछ देर बाद वह अचानक गायब हो गया। पूरी रात उसका कहीं अता-पता नहीं चला। सुबह उसकी लाश गांव के पास विद्यालय पर मिलने की सूचना आई। घर में रूदन-क्रंदन शुरू हो गया।
इस बारे में थानाध्यक्ष ज्ञानेश्वर मिश्रा ने कहा कि युवती की शादी तय हो चुकी थी। यह बात राजा को मालूम हुई तो सोमवार की रात वह प्रेमिका के घर पहुंच गया। वहां शादी न करने के लिए युवती पर दबाव बनाने लगा। इसी बीच वहां युवती का भाई भी पहुंच गया। तभी बात बढऩे पर दोनों ने दुपट्टे से गला दबाकर राजा की हत्या कर दी। किसी को शक न हो इसलिए शव ठिकाने लगाने के लिए स्कूल के पास लाकर फेंक दिए। पुलिस ने प्रेमिका का दुपट्टा बरामद कर लिया है।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!