मनीष हत्याकांड : गोरखपुर पुलिस की कार्रवाई, तालिबानी शासन की सोच..

उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के प्रांतीय मंत्री सुनील ‘परख’ के नेतृत्व में सीएम को संबोधित पत्र…सौंपा
बलिया।
कानपुर के युवा, कर्मठ एवं प्रतिभावान कारोबारी की होटल के बंद कमरे में पुलिस द्वारा पीट-पीटकर की गई हत्या से पूर्वांचल के कारोबारी आक्रोशित हैं। गुरुवार को उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री को संबोधित पत्रक जिलाधिकारी को सौंपा। इस मौके पर कारोबारियों ने कहा कि गोरखपुर में पुलिस की बर्बरता तालिबानी शासन की सोच को परिलक्षित करती है।

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के प्रांतीय वरिष्ठ मंत्री सुनील परख ने कहा कि गोरखपुर घूमने आए युवा एवं प्रतिभावान कारोबारी की बर्बर हत्या से आम जनमानस में भय का वातावरण व्याप्त है। साथ ही उत्तर प्रदेश के व्यापारी सरकार से काफी नाराज एवं आक्रोशित हैं। इससे सरकार की छवि भी धूमिल हुई है। ऐसे पुलिस कर्मियों के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की जाए।

इसी क्रम में अमरनाथ रौनियार सहित अन्य पदाधिकारियों ने कहा कि उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल ने मांग किया है कि इस पूरे प्रकरण की जांच सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज से कराई जाए। सरकार दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए तत्काल ठोस कदम उठाए। पदाधिकारियों ने कहा कि कहा कि पीड़ित परिवार को तत्काल पचास लाख रुपये की आर्थिक सहायता मुहैया कराया जाए। इसके साथ ही मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी एवं पूरे परिवार के सुरक्षा की जिम्मेदारी सरकार खुद ले। इतना ही नहीं ऐसी घटना की पुनरावृत्ति भविष्य में न हो इसके लिए सरकार व्यापारी सुरक्षा प्रकोष्ठ का गठन कर व्यापारियों को सुरक्षा की गारंटी दें।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!