बी फार्मा की प्रवेश परीक्षा में रामगढ़ की बिटिया को मिला यूपी में पहला स्थान..

बलिया। रामगढ़ गांव की बेटी ने बी फार्मा की प्रवेश परीक्षा में पूरे उत्तर प्रदेश में पहला स्थान पाकर जनपद का मान रोशन किया है। बिटिया के इस सफलता पर पूरे रामगढ़ गांव में खुशी का माहौल है।

हल्दी थाना क्षेत्र के रामगढ़ निवासी डॉ संजय कुमार पांडे की तीसरी पुत्री कुमारी किरण पांडे ने वर्ष 2020 में कानपुर स्थित जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज से डी फार्मा की परीक्षा पास की। उसके बाद किरण अपना कदम बी फार्मा की ओर बढ़ाया और पहले ही प्रयास में बी फार्मा के प्रवेश परीक्षा में उत्तर प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त कर लिया।

गुरुवार को जैसे ही बी फार्मा प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट आया, तो किरण के बड़े भाई राजन पांडेय ने उसका रिजल्ट देखकर किरण को फोन किया कि तुम्हारा रैंक उत्तर प्रदेश में प्रथम आया है। इसके बाद पूरा परिवार खुशी से झूम उठा। किरण ने बातचीत में बताया कि उसका लक्ष्य है कि बी फार्मा करने के बाद नए औषधियों की खोज और self-medication से छुटकारा पाना है। इस सफलता के लिए वह अपने गुरु और माता-पिता , चाचा -चाची के साथ ही पूरे परिवार का श्रेय बताती है।

कहा कि आज इन्हीं लोगों के हौसलों के कारण मैं इस मुकाम पर पहुंची हूं । किरण का एक से लेकर इंटर तक की पढ़ाई गांव पर ही हुई है। किरण ने एक से लेकर आठ तक की पढ़ाई एलबी पब्लिक स्कूल रामगढ़ से और हाईस्कूल व इंटर की परीक्षा पीएन इंटर कॉलेज दुबे छपरा से पास की। इनकी मां प्राथमिक विद्यालय रामगढ़ पर शिक्षामित्र हैं और बड़ी बहन प्राथमिक विद्यालय रामगढ़ में शिक्षिका है। किरण के इस सफलता पर पूरे रामगढ़ गांव सहित जनपद में खुशी का माहौल कायम है।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!