नवरात्रिः डीजे व मेला पर रहेगा पूर्ण प्रतिबंध..

बलिया। जनपद पुलिस ने शारदीय नवरात्र में दुर्गा पूजा समितियों द्वारा मेला लगाने और डीजे बजाने पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया है। इसके साथ ही मूर्ति विसर्जन में मात्र पांच लोग ही एक साथ जाएंगे। इतना ही नहीं दुर्गा पूजा समिति द्वारा सामाजिक दूरी एवं मास्क का पालन कराया जाएगा। अन्य सतर्कता भी बरतने का निर्देश दिया गया है।
नरहीं रिपोर्टर के मुताबिक़ सोमवार को थाना परिसर के शिवम् हाल में शांति समिति की बैठक थाना प्रभारी प्रवीण कुमार सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।जिसमें इलाके के सभी दुर्गा पूजा समितियों के सदस्यों को बुलाया गया था। थाना प्रभारी प्रवीण कुमार सिंह ने कहा कि कोरोना प्रोटोकॉल के तहत इस बार नवरात्र में पंडाल के समीप मेले का आयोजन नहीं किया जाएगा। पंडाल में डीजे को बजाने पर प्रतिबंध लगाया गया है। दर्शन के लिए पांच लोग से अधिक नहीं जाएंगे। भीड़-भाड़ से बचने के लिए पूजा कमेटियों को हिदायत दी गई है। मूर्ति विसर्जन में एक साथ पांच लोग ही जाएंगे तथा मूर्ति विसर्जन के लिए नरहीं, कर्णपुरा, दौलतपुर, कथरियां पीपराकलां के लोग बैरिया, मगई नदी, कोटवा नारायणपुर, सरयां, उजियार, भरौली का विसर्जन गंगा तट पर रेती में बनाए गए गड्ढे मे की जाएगी। इस मौके पर ग्राम प्रधान राम नारायण पासवान, चंदन राय, धीरज कुमार, लव कुश शर्मा, राहुल गोंड, नीरज पटेल, हनुमान प्रजापति, विशाल उपाध्याय, रंजीत साहनी सहित पूजा कमेटी के सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

बाँसडीह रिपोर्टर के मुताबिक़ कोरोना संक्रमण काल के दौरान इस महीने आयोजित होने जा रहे शारदीय नवरात्र, दशहरा एवं दीपावली त्योहार में बचाव के गाइड लाइन के तहत पर्व मनाने के लिए मंगलवार की शाम को बड़ी बाजार स्थित पुलिस चौकी पर नवागत कोतवाल श्रीधर पाण्डेय की अध्यक्षता में एक बैठक हुई ।
कोतवाल ने बड़ी सादगी के साथ बैठक में अपना परिचय देते हुए कहा कि कोविड संक्रमण से बचाव के लिए शासन से जारी दिशा निर्देश का पूरी तरह पालन करने के साथ आपसी प्रेम एवं सौहार्द के साथ बिना किसी दिखावे के त्योहार को मनाने की अपील की। प्रशासन से अनुमति के बाद ही मूर्ति स्थापना होगी, प्रतिमा पांच फीट से ज्यादा नही होनी चाहिए। डीजे और मेला प्रतिबंधित रहेगा, सामाजिक दूरी के साथ त्योहार मनाएं,आयोजन स्थल पर थर्मल स्क्रीनिग, सैनिटाइजर की व्यवस्था रखने की जिम्मेदारी आयोजक की होगी। लोगों को मास्क का प्रयोग व उचित दूरी बनाए रखना होगा। मूर्ति विसर्जन में शामिल होने वालों की संख्या सीमित रहेगी। कोतवाल ने नगर की सफाई व्यवस्था,प्रकाश व्यवस्था पर अंसतोष जताते हुए कहा कि त्यौहार तक दुरुस्त करने को कहा साथ ही आमजन से सुझाव भी लिया। इस मौके पर उपनिरीक्षक रविन्द्र नाथ राय,उ नि रामअवध, उपनिरीक्षक राधेश्याम यादव, उपनिरीक्षक विजय प्रकाश,दुर्गा समिति के अध्य्क्ष हरेकृष्ण वर्मा,हाफिज शकील अहमद,अशोक सभासद,एखलाख खान,पूर्व चेयरमैन सुनील सिंह,अभय सिंह,प्रतुल ओझा,मुस्लिम हुसैन,मोहन प्रसाद,लोकनाथ गुप्ता,मुन्ना चौहान,नगर पंचायत से सुरेश मिश्रा इत्यादी उपस्थित रहे।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!