भीषण ठंड पर नए साल का जश्न पड़ा भारी



जश्न के जोश में होश खो बैठे थे लोग

कोई लिया सेल्फी तो कोई ग्रुप में खींचवाता रहा फोटो

रात बारह बजे तक डीजे व होम थियेटर पर थिरके लोग, काटा केक

बलिया। कड़ाके की ठंड और शीतलहर के बीच लोगों ने नए साल का जश्न मनाया। खासतौर पर बच्चों व युवाओं में उत्साह रहा और खूब मस्ती की। इस दौरान पिकनिक स्पॉट गुलजार रहे। नए साल का स्वागत करने के लिए युवा वर्ग ने व्हाट्सएप व टि्वटर पर रात भर शुभकामनाओं का संदेश भेजने का काम किया। अधिकांश लोगों ने होटल एवं घरों में डीजे एवं होम थिएटर लगाकर केक काटकर नए साल का स्वागत किया।

रविवार की सुबह लोग उठकर स्नान ध्यान किया तथा मंदिरों एवं अपने अपने घरों में देवी देवताओं की पूजा अर्चन कर अपने से बड़ों का पैर छूकर आशीर्वाद लिया। इसके बाद पिकनिक मनाने के लिए अपने नियत स्थान पर पहुंचना शुरू कर दिया। आलम यह रहा कि सुखपुरा थाना क्षेत्र के जीराबस्ती स्थित जनेश्वर मिश्र पार्क सुबह के 11 बजते-बजते भर गया। इसके अलावा बसंतपुर स्थित शहीद स्मारक पार्क भी लोग पहुंचे। सुरक्षा के मद्देनजर फोर्स दोनों स्थानों पर तैनात रही। जनेश्वर मिश्र पार्क में पहुंचे। युवक-युवतियों के साथ ही बच्चों तथा उनके अभिभावकों ने अपने-अपने अंदाज में इंज्वाय किया।


इस दौरान कोई सेल्फी लेते नजर आए तो कोई ग्रुप में परिवार व दोस्तों संग नजर फोटों खींचते नजर आए। वहीं छोटे-छोटे बच्चें झूला तथा हा‌थी के पेट से निकलर फिसलने का काम किया। जबकि अधिकांश लोग घर से व्यंजन बनाकर लाए थे, जबकि कुछ लोग पार्क में ही व्यंजन बनाने का काम किया। वहीं पार्क में अस्थाई फोटो खींचने
वाले दुकानदार लोगों की फोटों खींचते नजर आए। कुछ लोग तालाब में बत्तख को दाना खिलाते रहे। पार्क के बाहर चाट-पकौड़ें, जिलेेबी, दाना, नमकीन, मूंगफली आदि की दुकानें लगी रही। जहां लोगों ने आनंद उठाया। सुरक्षा के मद्देनजर जनेश्वर पार्क के अंदर व बाहर तथा बसंतपुर में बाहर सड़क पर तैनात रही।

इनसेट..
लखनेश्वर नाथ की श्रद्घालुओं ने किया दर्शन
बलिया। नूतन वर्ष पर नगर सहित ग्रामीणांचलों के मंदिरों पर सुबह से ही श्रद्धालुओं ने पूजन -अर्चन कर आशीर्वाद लिया। इस दौरान लोगों ने लोकमंगल व सुख-समृद्धि की कामना के लिए शिवभक्तों ने बाबा लखनेश्वरनाथ महादेव का वैदिक मंत्रोच्चार व हर-हर महादेव उद्घोष किया।


इनसेट..
मंगला भवानी का दर्शन कर गंगा के किनारे मनाया जश्न

बलिया। नववर्ष के अवसर पर मां मंगला भवानी मंदिर पर दर्शन पूजन करने के लिए भारी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही। भीड़ को नियंत्रित करने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। कोरंटाडीह स्थिति मां मंगला भवानी मंदिर पर नव वर्ष की मंगल कामना के लिए बिहार, गाजीपुर तथा बलिया के लोगों का हुजुम मां मंगला भवानी के दर्शन पूजन करने के लिए उमड़ पड़ा।
जिससे एनएच-31 पर पूरे दिन जाम की स्थिति उत्पन्न रही। इस दौरान लोग बड़े पैमाने पर गंगा की रेती पर पिकनिक मनाने के साथ गंगा नदी के बीच में नाव
पर सवार होकर नए साल का जश्न मनाया। इसके अलावा गंगा की रेती पर डीजे पर डांस भी करते देखे।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!