नपं में लूट व व्यापक भ्रष्टाचार के विरोध में भाकपा माले का एक दिवसीय धरना..

मनियर। नगर पंचायत मनियर में हो रहे विकास कार्यो में लूट व व्यापक भ्रष्टाचार के विरोध में बुधवार को भाकपा माले मनियर इकाई के कार्यकर्ताओं ने नगर पंचायत कार्यालय पर एक दिवसीय धरना- प्रदर्शन किया।

धरना स्थल पर पहुंचे तहसीलदार बांसडीह प्रवीण कुमार को सीएम को संबोधित दस सुत्रीय मांग पत्र सौंपा गया। काफी समझाने- बुझाने के बाद तहसीलदार के आश्वासन पर धरना समाप्त हुआ। अपने अध्यक्षीय संबोधन में धरना को संबोधित करते हुए माले नेता बसंत कुमार सिहं उर्फ मुन्नी सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि नगर की सड़क निर्माण व विकास कार्यों में कथित रूप से हो रहे लूट व भ्रष्टाचार के खिलाफ ईओ मनियर एवं प्रशासक से जांच के लिए आवेदन कराने के बाद भी कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है।

ईओ मनियर और प्रशासक आकंठ भ्रष्टाचार मे लिप्त हैं। जिससे बाध्य होकर भाकपा माले धरने पर बैठने को मजबूर हुआ। यदि लूट खसोट पर रोक नहीं लगी तो आंदोलन को और धार दिया जाएगा। धरनारत लोगों की मांग है कि वार्ड नंबर 3, 12, 13, 14 में हो रही सड़क एवं नाली निर्माण कार्य को जांच कर मानक के अनुसार कार्य कराया जाए। नगर के जर्जर विद्युत तार बदला जाए, बंद पड़े आरओ को चालू कर शुद्ध पेयजल आपूर्ति कराया जाए, वार्ड नंबर सात में बंद पड़े शौचालय व वार्ड नंबर एक व पांच की साफ- सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

इतना ही नहीं बन्द पड़े शवदाह गृह की जांच कर पुनः नव निर्माण, वार्ड नंबर सात में बने मंडी के वावजूद सड़क पर बाजार लगने के कारण आवागमन प्रभावित है। मंडी में ही बजार लगाया जाए, काटे गए पात्र राशनकार्ड, नगर में साफ सफाई सुनिश्चित करने, कार्य दिवस पर ईओ को उपस्थित रहने व विकास कार्यों में अनियमितता पर ध्यान देने सम्बन्धित मांगें शामिल रही। धरना में माले नेता श्रीराम चौधरी, वशिष्ठ राजभर, जगदीश, मदन, मिन्टु सिह , अभिनन्दन सिंह, अशोक राय, कुंदन घोड़े, नवनीत, कृष्णा आदि शामिल रहे। संचालन वशिष्ठ राजभर ने किया ।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!