पीजी कालेज के स्नातकोत्तर स्तर का प्रवेश परीक्षा परिणाम घोषित




गाजीपुर। स्नातकोत्तर महाविद्यालय गाजीपुर का प्रवेश परीक्षा -2023 का स्नातकोत्तर स्तर (एमए, एमएससी, एमएससी कृषि, एमकॉम) का प्रवेश परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है। स्नातकोत्तर महाविद्यालय, गाजीपुर के प्राचार्य प्रोफे० (डॉ०) राघवेन्द्र कुमार पांडेय ने परीक्षा परिणाम की घोषणा करते हुए बताया कि प्रवेश परीक्षा परिणाम योग्यता क्रम ( Rank Wise ) के आधार पर घोषित किया गया है। प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित अभ्यर्थियों का परीक्षा परिणाम कालेज के वेब साईट- www.pgcghazipur.ac.in पर अपलोड कर दिया गया है, जहां अभ्यर्थी अपना परीक्षा परिणाम देख सकते हैं। प्रवेश परीक्षा में सफल अभ्यर्थी प्रवेश हेतु अपना आवश्यक अभिलेख तैयार कर लें, क्योंकि शीघ्र ही प्रवेश हेतु कार्यक्रम कालेज के वेबसाईट पर जारी किया जायेगा। जिन अभ्यर्थियों के पास आवश्यक अभिलेख समय से तैयार नहीं होंगे, उन्हें प्रवेश से वंचित होना पड़ेगा जिसकी जिम्मेदारी अभ्यर्थियों की ही होगी।
प्राचार्य प्रोफे० (डॉ०) राघवेंद्र कुमार पांडेय ने बताया कि स्नातकोत्तर महाविद्यालय, गाजीपुर ने प्रवेश में डिजिटल इण्डिया एवं पूर्ण पारदर्शिता की नीति अपनाते हुए आनलाईन काउंसलिंग (Online Counselling) की व्यवस्था की गई है। आनलाइन काउन्सलिंग द्वारा अभ्यर्थी अपने घर बैठे पूर्ण पारदर्शिता के साथ प्रवेश ले सकते हैं। अभ्यर्थियों के पास प्रवेश के लिए निम्नलिखित अभिलेख आवश्यक है।
1. हाई स्कूल अंक पत्र व प्रमाण- पत्र।
2. इंटरमीडिएट अंक पत्र व प्रमाण-पत्र।
3. स्नातक स्तर का अंक पत्र व प्रमाण-पत्र
4. जाति प्रमाण- पत्र (OBC, SC, ST )
5. E.W.S. प्रमाण- पत्र (सामान्य जाति)
6. स्थानान्तरण प्रमाण पत्र (T.C.)
7. अधिभार ( weightage) प्रमाण -पत्र आदि। प्राचार्य प्रोफेसर पाण्डेय ने सम्मानित अभिभावकों से अपील की है कि समय रहते अभ्यर्थियों सम्बन्धित अभिलेखों को तैयार कराने में अपना सहयोग करें। प्रवेश के समय संबन्धित अभिलेखों के अभाव में अभ्यर्थियों को प्रवेश से वंचित रहना पड़ेगा। इसकी जिम्मेदारी अभ्यर्थियों एवं अविभावकों की होगी।




Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!