बलिया से रामगोविंद चौधरी, संग्राम यादव तथा मो. रिजवी के नामों पर सपा ने लगाई मुहर

गाजीपुर में ओमप्रकाश सिंह व डा. विरेंद्र यादव को सपा ने उम्मीदवार बनाया..

अभी भी गाजीपुर और बलिया में नौ विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के घोषणा का इंतजार..
बलिया/गाजीपुर। उत्तर प्रदेश के सियासी पारे मेंं निरंतर उतार-चढ़ाव जारी है। बृहस्पतिवार को सपा मुखिया अखिलेश यादव ने बलिया के तीन तथा गाजीपुर के दो विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा करते हुए सूची जारी कर दी है। खास बात यह है कि यह सभी उम्मीदवार विधानसभा चुनाव 2017 में भी समाजवादी पार्टी के बैनर तले ही चुनाव मैदान में उतरे थे।
बलिया जनपद में समाजवादी पार्टी ने जिन तीन प्रत्याशियों के नाम घोषित किए हैं। उनमें बांसडीह विधानसभा क्षेत्र के वर्तमान विधायक एवं नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी का नाम भी शामिल है। देखा जाए तो बांसडीह- 362 विधानसभा सीट पर नेता प्रतिपक्ष रामगोविन्द चौधरी के आलावा दूसरा कोई दावेदार नहीं था। श्री चौधरी सियासी अखाड़े में दो-दो हाथ करने के लिए अब पूरी तरह से मैदान में उतर गए हैं।
सिकन्दरपुर विधानसभा- 359 में भी अटकलों का दौर खत्म हो चुका है। यहां से वर्ष 2017 में प्रत्याशी रहे मोहम्मद जियाउद्दीन रिजवी को पुनः टिकट देकर पार्टी ने उन पर भरोसा जताया है। उधर जिले की सबसे अधिक चर्चा में रहने वाला फेफना विधानसभा क्षेत्र में प्रत्याशी की घोषणा के बाद महीनों से चल रहा उहापोह समाप्त हो गया। कुछ माह पहले प्रदेश के कद्दावर नेता अंबिका चौधरी के सपा में शामिल होने के बाद इस सीट को लेकर सियासी गर्माहट तेज हो गई थी। लेकिन फेफना-360 विधानसभा से पूर्व विधायक व 2017 में प्रत्यशी रहे संग्राम सिंह यादव को पुनः सपा से टिकट मिलने के बाद कार्यकर्ताओं का असमंजस खत्म हो गया है। समाजवादी पार्टी ने गुरुवार को जारी की गई अपनी सूची में गाजीपुर के भी दो विधानसभा सीटों के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। सूची के मुताबिक जमानिया विधानसभा से एक बार फिर सपा के दिग्गज नेता एवं पूर्व मंत्री ओमप्रकाश सिंह को उम्मीदवार घोषित किया गया है। जबकि जंगीपुर विधानसभा सीट से वर्तमान विधायक डॉ. वीरेंद्र यादव को प्रत्याशी बनाया गया है। जनपद से दोनों नेताओं के नामों की घोषणा होते ही सपा कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई। जबकि अभी सपा कार्यकर्ताओं को बाकी के पांच विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों की नामों की घोषणा का इंतजार है। इसी प्रकार बलिया जनपद में भी चार विधानसभा सीटों पर अभी तक सपा के उम्मीदवार घोषित नहीं किए गए हैं।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!