खुलासा: पिस्टल के लिए करीबियों ने की किरन की हत्या


.

.

.

.
.
.
.
एसपी ने किया कत्ल का खुलासा, बांकी, खून से सना टी-शर्ट, शर्ट और नेकर बरामद

गाजीपुर। शहर कोतवाली के कुर्था निवासी पवन प्रजापति की पत्नी किरन की हत्या पिस्टल के लिए करीबीयों ने की थी। जिसमें फाक्सगंज के विपुल यादव और हाथीखाना के अनीश यादव शामिल थे।
इसका खुलासा पुलिस अधीक्षक रोहन पी. बोत्रे ने रविवार को अपने कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए की। उन्होंने बताया कि हत्या में प्रयुक्त एक बांकी, खून से सना टी-शर्ट, शर्ट और एक नेकर बरामद किया गया है। आवश्यक कार्रवाई के बाद दोनों को जेल भेज दिया गया।
उन्होंने बताया कि 26 सितम्बर को किरन प्रजापति की नृशंस हत्या कर दी थी। मामले की जांच में फाक्सगंज के विपुल यादव और हाथीखाना के अनीस यादव का नाम प्रकाश में आते ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में विपुल ने बताया कि उसे किरन जानती-पहचानती थी।
किरन के पति पवन कुमार प्रजापति की उसके पिता सुभाष यादव के साथ गहरी दोस्ती थी। इससे पवन उसे सगे भतीजे की तरह मानता था। किरन को सफेद रोग की बीमारी थी, जिसके इलाज के लिए पवन प्रजापति उसे मऊ, बिहार एवं पंजाब जैसे दूर स्थानों पर इलाज के लिए भेजते थे।
विपुल उसके घर दिन एवं रात में जब भी आवश्यकता पड़ती थी तो आता-जाता था। इसी विश्वास का फायदा उठा कर वह 26 सितम्बर को उनके घर ऐसे समय पर गया, जब उसके दोनों लड़के शुभम कुमार और सुधांशु अपने-अपने स्कूल पढ़ने चले गए। विपुल यादव अपने मित्र अनीस यादव के साथ उनके घर में घुस कर उनके लाइसेंसी पिस्टल को निकालने लगा।
किरन ने उसका विरोध किया कि ऐसा क्यों कर रहे हो तुम्हारे चाचा से बता दूंगी। इसी बात पर विपुल यादव और उसके साथी अनीस यादव ने मिल कर किरन प्रजापति की धारदार बांकी से हत्या कर कर दिया। अपनी पहचान छिपाने के लिय वहां लगे सीसीटीवी कैमरे को तोड़कर डीवीआर लेकर फरार हो गए। हत्या में प्रयुक्त आला कत्ल तथा घटना के समय पहने हुए कपड़े जो खून से सने हुए थे।उसको ले जाकर सूनसान स्थान पर छिपा दिए थे। लूटी गई लाइसेंसी पिस्टल व डीबीआर को गंगा नदी में फेंक दिया।
.
.
.
.

.

.

.

.

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!