“AIMIM” के वरिष्ठ नेता “मोहम्मद शमीम खान” ने “बसंती नंद महाराज” को लगाया गले, पेश की भाईचारा की मिसाल…

बलिया। 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रविवार को एआईएमआईएम के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य व मऊ, गाजीपुर, बलिया के प्रभारी मोहम्मद शमीम खान ने बहेरी स्थित सूर्योदय पबिल स्कूल, यूपी मोटर वर्क सहित सात जगहों पर बतौर मुख्य अतिथि झंडात्तोलन किया। इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि विश्व के सबसे बड़े और जीवंत लोकतन्त्र के आप सभी नागरिकों को देश के 75 वें गणतंत्र दिवस की हार्दिक बधाई। विविधताओं से समृद्ध हमारे देश में अनेक त्योहार मनाए जाते हैं, परंतु हमारे राष्ट्रीय त्योहारों को, सभी देशवासी, राष्ट्र-प्रेम की भावना के साथ मनाते हैं। गणतन्त्र दिवस का राष्ट्रीय पर्व भी, हम पूरे उत्साह के साथ मनाते हुए अपने राष्ट्रीय ध्वज तथा संविधान के प्रति सम्मान व आस्था व्यक्त करते हैं।


आज का दिन, देश-विदेश में रहने वाले सभी भारतीयों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। आज ही के दिन 75 वर्ष पहले हम भारत के लोगों ने अपने अद्वितीय संविधान को अंगीकृत, अधिनियमित और आत्मार्पित किया था। इसलिए, आज हम सभी के लिए संविधान के आधारभूत जीवन-मूल्यों पर गहराई से विचार करने का अवसर है।

संविधान की उद्देशिका में रेखांकित न्याय, स्वतंत्रता, समता और बंधुता के जीवन-मूल्य हम सबके लिए पुनीत आदर्श हैं। यह उम्मीद की जाती है कि केवल शासन की जि़म्मेदारी निभाने वाले लोग ही नहीं, बल्कि हम सभी सामान्य नागरिक भी इन आदर्शों का दृढ़ता व निष्ठापूर्वक पालन करें। इस मौके पर जिला कोषाध्यक्ष आबिद अली, जिला कार्यसमिति के सदस्य मोहम्मद नसीम खान, यूपी मोटर वर्क के डायरेक्टर मोहम्मद अयूब, पूर्व विधानसभा प्रत्याशी राम जी गुप्ता, सूर्योदय पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य राम जी पांडेय, परमात्मानंद सिंह आदि सम्मानित लोग मौजूद रहे।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!