“राष्ट्रीय कराटे चैंपियनशिप” की चंडीगढ़ में आयोजित प्रतियोगिता में गाजीपुर के सात खिलाड़ी करेंगे प्रतिभाग

गाजीपुर। राष्ट्रीय कराटे चैंपियनशिप की चंडीगढ़ में आयोजित प्रतियोगिता में गाजीपुर के सात खिलाड़ी प्रतिभाग करेंगे। राष्ट्रीय चैंपियनशिप की यह प्रतियोगिता कराटे एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा 24 से 26 अगस्त तक चंडीगढ़ में सम्पन्न होगी।
उल्लेखनीय है कि स्टेट कराटे चैम्पियनशिप की कानपुर में तीस जुलाई रविवार को संपन्न प्रतियोगिता में गाज़ीपुर के खिलाड़ियों का दबदबा रहा। प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता में गाज़ीपुर से 12 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया। सभी खिलाड़ियों का प्रदर्शन शानदार रहा। अपने उच्चकोटिय प्रदर्शन के बल पर सात खिलाड़ी राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए चयनित हुए। प्रतियोगिता में सात साल वर्ग में सौम्या चौरसिया को काटा इवेंट में स्वर्ण पदक और कुमिते में पीतल पदक हासिल हुआ। जबकि आठ साल के वर्ग में राजकुमार को काटा में रजत और कुमिते में कांस्य पदक प्राप्त हुआ।
12 से 13 साल वर्ग में हिमांशु कुमार को रजत पदक, आशुतोष शर्मा को पीतल पदक और संजना प्रजापति को काटा में स्वर्ण पदक तथा कुमीते में रजत पदक हासिल हुआ। जबकि यशी गोंड़ को कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ा। 15 से 16 वर्ग में स्मृति विश्वकर्मा को काटा और कुमिते में स्वर्ण पदक हासिल हुआ, तो 17 साल के वर्ग में उन्नति भारद्वाज को कांता में गोल्ड और कुमीते में सिल्वर मेडल मिला। विकास यादव को 16 साल के वर्ग में कांटा में रजत पदक तथा कुमिते में स्वर्ण पदक हासिल हुआ। सीनियर वर्ग में सूरज प्रजापति को कुमिते में स्वर्ण पदक तथा काटा में रजत पदक प्राप्त हुआ।
प्रशिक्षक अंबिका भारद्वाज ने सभी खिलाड़ियों को धन्यवाद दिया और उनका हौसला बढ़ाया। उन्होंने बताया कि गाज़ीपुर में कराटे प्रशिक्षण में काफी सुधार हुआ है। इससे गाज़ीपुर के खिलाड़ी राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेल रहे हैं और पदक भी ला रहे हैं। राष्ट्रीय कराटा प्रतिस्पर्धा में ग़ाज़ीपुर के खिलाड़ियों का चयन होने पर खिलाड़ियों के अंदर जोश और जुनून और कड़ी मेहनत करने का जज्बा भरा हुआ है और निखार लाने के लिए मैं समर्पित रहूंगा ताकि वह अपने जिले व प्रदेश का नाम रोशन कर सकें।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!