विद्युत विभाग की टीम ने कई गांवों में चेकिंग अभियान चलाया, लोगों में मचा रहा हडकंप

टीम ने छह के खिलाफ दर्ज कराया विद्युत चोरी का मुकदमा, 12 के कनेक्शन काटे गए

बीस उपभोक्ताओं से एक लाख बीस हजार बकाया बिल वसूला गया
गाजीपुर। रेवतीपुर ब्लाक के विभिन्न गावों में सोमवार को बिजली विभाग के अधिकारियों ने छापेमारी की। आला अफसरों के निर्देश पर सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। एसडीओ प्रवीन मौर्य की मौजूदगी में टीम ने कई गांवों में चेकिंग की। इस बीच उपभोक्ताओं में हडकंम्प मचा रहा। अभियान के तहत टीम ने छह के खिलाफ विद्युत चोरी का मुकदमा पंजीकृत कराया है। साथ ही बीस उपभोक्ताओं से एक लाख बीस हजार विद्युत बिल का बकाया राजस्व वसूला गया। टीम ने बारह बड़े बकाएदारों के कनेक्शन काटने (बिच्छेदन) करने के अलावा तीन नए कनेक्शन भी लगाए। जबकि बारह उपभोक्ताओं के यहाँ नया मीटर लगाने के साथ ही उनका विद्युत भार में बढ़ोत्तरी की गई। महकमें के इस सख्त रवैए के कारण उपभोक्ता पूरी तरह से बेचैन नजर आए। लोगों ने कार्रवाई से बचने के लिए लाख जतन किए। मगर अधिकारियों के तल्ख तेवरों के आगे उनकी एक न चली। एसडीओ प्रवीन मौर्य ने बताया कि उच्चाधिकारियों के निर्देश पर रेवतीपुर उपखंड के तहत आने वाले सुहवल, ताडीघाट, पटकनियां, युवराजपुर आदि गावों में चोरी में लिप्त व बकाएदारों के खिलाफ सघन चेकिंग अभियान चलाया गया।

एसडीओ ने बताया कि महकमा ऐसे लोगों की सूची बना रहा है। जिन्होंने काफी दिनों से बिल का भुगतान नहीं किया है।
कहा कि विद्युत चोरी किसी कीमत पर अब नहीं होने दी जाएगी। इसके लिए मातहतों को सख्त निर्देश दिया गया है। उन्होंने बताया कि यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। इस दौरान बिजली विभाग की टीम ने लोगों से कनेक्शन लेकर ही विद्युत का उपयोग करने का आह्वान किया। साथ ही बकाए बिल का समय से भुगतान करने के साथ देश हित में बिजली की बेवजह खपत से बचने की अपील की।
इस अवसर पर अवर अभियंता आशीष कुमार यादव, जेएमटी सलीम, पवन सिंह, बाबू खान, शहजाद, सद्दाम, गोविन्द कुमार, अश्वनी, संजय, महादेव आदि मौजूद रहे।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!