यातायात माह में अफसरों की चुप्पी, नगर में जगह-जगह बने बस स्टैंड !

मुख्यमंत्री के आदेश की अधिकारीगण खुलेआम उड़ा रहे धज्जियां

नगरपालिका को राजस्व का रंग रहा करारा झटका

बलिया। प्रदेश की योगी सरकार के सख्त आदेश को ठेंगा दिखाते हुए नगर में विभिन्न स्थानों पर अवैध तरीके से बस स्टैंडों का संचालन बेरोकटोक हो रहा है। ये बसें मनमाने ढंग से किराया भी वसूल रही हैं, जहां मन वहीं लोग बसों को खड़ा कर दे रहे हैं और सवारी ढोने का काम करते हैं। यातायात माह में व्यवस्था को दुरुस्त करने के बजाए अधिकारियों की चुप्पी लोगों को सोचने पर मजबूर कर रही है।

बस संचालकों की इस मनमानी से टेंपो ई-रिक्शा चलाकर गुजर- बसर करने वाले लोगों को भी सवारी नहीं मिल रहा है। इससे उनके घर के चूल्हे ठंडे पड़ने लगे हैं। सबसे हैरत की बात तो यह है कि जिले के जिम्मेदार अधिकारियों की नजर न ​जाने कितनी बार इन बसों पर पड़ती है। बावजूद कार्रवाई न होने से अधिकारियों के मिलीभगत को दर्शाता है। जिला व यातायात पुलिस की अनदेखी के चलते शहर में जगह-जगह अवैध बस स्टैंड पनप गए हैं।

इससे शहर की यातायात व्यवस्था के साथ-साथ शहर की सूरत भी बिगड़ रही है। जबकि यातायात पुलिस केवल हेलमेट, सीट बेल्ट व तीन सवारी के चालान बनाने में व्यस्त है। नतीजतन बसें खड़ी करने व सवारियां लेने को लेकर रोडवेज व निजी बस संचालकों में आए दिन नोक-झोंक होती रहती है। वहीं राजस्व को भी घाटा पहुंचा रहे हैं।


इनसेट…
कहां- कहां खड़ी रहती हैं बसें..?
बलिया। अवैध बस स्टैंड की बात करें तो चित्तू पांडेय रेलवे क्रासिंग के उत्तर दिशा में ओवरब्रिज के ठीक नीचे, महुआ मोड़ रेलवे की जमीन पर भी बसें खड़ी होती है तथा सवारी ढोने का काम होता है। इसके साथ बहेरी गांव स्थित हल्दी कोठी के पास में। इसके अलावा सीओ सिटी के आवास के ठीक सामने भी अवैध बस स्टैंड बना दिया गया है।


इनसेट…
एआरटीओ बोले, अबकी बार पकड़े जाने पर होगी जेल

बलिया। अवैध स्टैंडों को लेकर एआरटीओ अरूण कुमार ​राय ने बताया कि बीच- बीच में कार्रवाई करता रहता हूं और हिदायत भी देता हूं। लेकिन ये लोग अपनी आदत से बाज नहीं आ रहे हैं। अब इनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई कर सीधे जेल की हवा खिलानी पड़ेगी।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!