जीवनभर रोशनी देने वाला प्रकाश है शिक्षक : अमरनाथ तिवारी

..और सेवानिवृत्त शिक्षकों का प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष जितेंद्र सिंह ने किया सम्मान

बलिया। ‘सरस्वती के आंगन में खिलते हुए गुलाब हैं आप, बच्चों के अंधियारे जीवन में ज्ञान पुंज प्रकाश हैं आप…।’ शिक्षक मनुष्य के जीवन का वह प्रकाश है, जो उसे जीवन पर रोशनी देता है। टीचर हमारे जीवन का वह हिस्सा है, जो हमे सही तरीके से जीने का मार्ग बताता है। हमे शिक्षित और योग्य बनाता है।

इसी शिक्षा के कारण हम अच्छे और बुरे का परख करना सीखते हैं। हमे हमेशा अपने गुरुजनों को सम्मान करना चाहिए। प्रत्येक सफल व्यक्ति के जीवन में भी कोई न कोई शिक्षक जरूर रहता है, जो रास्ता दिखाने का काम करता है। उक्त बातें शिक्षक दिवस पर ब्लाक के सेवा निवृत्त शिक्षक अमरनाथ तिवारी ने लोगों को संबोधित करते हुए कही।

शिक्षक दिवस के मौके पर रविवार को शिक्षक भवन में उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के संयोजक/अध्यक्ष जितेंद्र सिंह द्वारा सेवानिवृत्त शिक्षकों को सम्मानित किया गया। जिसमें रिटायर्ड शिक्षक नेता अमरनाथ तिवारी, अजेय किशोर सिंह, मिथिलेश सिंह के साथ वर्तमान में कार्यरत शिक्षक डां राजेश पांडेय, एक्स रवि भूषण सिंह, शिव प्रकाश तिवारी, सुनील सिंह समेत 25 से अधिक शिक्षक.शामिल रहे। सभी गुरुजनों का सम्मान माला पहनाकर एवं अंगवस्त्र देकर किया गया।

शिक्षक दिवस के सूत्रधार डां सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र पर माल्यार्पण कर उनकी जयन्ती मनाई गई । इस अवसर पर बोलेते हुए जिलाध्यक्ष जितेंद्र ने कहा कि डां सर्वपल्ली राधाकृष्णन के आदर्शों पर चलने वाले आज के शिक्षकों पर तरह-तरह के सवाल कर कटघरे में खड़ा किया जा रहा है। यहाँ तक कि वेतन पर भी सवाल उठाया जा रहा है, जो ठीक नहीं है। हमारे शिक्षक आज और आदर्श है। शिक्षक के साथ ही राशन वितरण, एमडीएम की व्यवस्था, कोरोना में सभी तरह की ड्यूटी समेत तमाम काम लिए जा रहे हैं। सबसे अधिक सूचनाओं का काम लिया जा रहा है। यहां तक कि कंप्यूटर की फीडिंग तक करने को कहा जा रहा है। इस मौके पर सभी पदाधिकारीगण और शिक्षक उपस्थित रहे जिसमें शशि ओझा, गुरुनाम सिंह आदि प्रमुख थे।


Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!