सजने लगे रथ, गुरुजन निकालेंगे जुलूस, दिखाएंगे अपनी ताकत..

पुरानी पेंशन बहाली सहित 21सूत्री मांगों को लेकर शिक्षक, कर्मचारी, अधिकारी एंव पेंशनर्स अधिकार मंच लड़ेगा आर-पार की लड़ाई..

बलिया। पुरानी पेंशन बहाली, भत्ता कटौती और पदों की कटौती/छंटनी सहित 21 सूत्री मांगों को लेकर शिक्षक एवं विभिन्न संगठनों के कर्मचारी आंदोलन के मूड में हैं। पहला शक्ति प्रदर्शन उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ/ शिक्षक, कर्मचारी, अधिकारी एंव पेंशनर्स अधिकार मंच के जिलाध्यक्ष जितेंद्र सिंह के नेतृत्व में पांच अक्टूबर को होगा। कर्मचारियों की कुल 21सूत्रीय मांग है।
जिसमें पुरानी पेंशन बहाली के साथ सभी विभागों के मानदेय वाले कर्मियों की मानदेय वृद्धि, सभी को नियमित करने की मांग भी शामिल है। इन्हीं मांगों को लेकर बाइक जुलूस निकालने का निर्णय पांच अक्टूबर को लिया गया है। बाइक जुलूस को सफल बनाने पर बैठक में भी पहले चर्चा हो चुकी है। श्री सिंह ने ब्लॉकों के अध्यक्ष एवं मंत्री से बाइक जुलूस में अधिक से अधिक लोगों को शामिल कराने को कहा है। साथ में यह भी कहा है कि ब्लाक अध्यक्ष अपने क्षेत्र से कम से कम 100 लोगों की सहभागिता बाइक जुलूस में सुनिश्चित कराएं। कहा कि शिक्षक, कर्मचारी मोटर साइकिल जुलूस निकाल कर शहर में अपनी ताकत और एकजुटता दिखाएंगे, तभी हमे हमारा अधिकार मिलेगा। आंदोलन शुरू करने के दिन से ही आर-पार की लड़ाई का ऐलान किया जाएगा। शिक्षक हितों के लिए संगठन के पदाधिकारी अब जेल जाने के लिए भी तैयार हैं। प्रदेश सरकार को हमारी मांगों को मानने के लिए एक बार फिर विवश होना पड़ेगा, नहीं तो शिक्षक समाज सड़कों पर आंदोलन करने के लिए बाध्य होगा।

पांच अक्टूबर को निकलने वाले बाइक जुलूस के लिए, अभी से ब्लॉकवार रथ सजने लगे हैं। शिक्षक कर्मचारी एवं अन्य संगठन आर -पार की लड़ाई लड़ने के मूड में है और इस लड़ाई का अंत तभी होगा जब उन्हें उनका अधिकार मिलेगा।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!