सिपाही के जूता मारने पर आहत “किसान” ने खाया जहर, कप्तान ने

रायबरेली । डायल 112 टीम के सिपाही ने गोपापुर गांव के एक किसान की गुरुवार को लात -जूतों से पिटाई कर दी थी। सार्वजनिक रूप से हुई इस घटना से आहत किसान ने शुक्रवार की देर शाम जहरीला पदार्थ खा लिया। उसे जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। पुलिस अधीक्षक ने मामले को संज्ञान में लेते हुए तत्काल प्रभाव से उक्त सिपाही को लाइन हाजिर करते हुए सीओ को जांच सौंपी है।

सबके सामने लात-जूतों से पीटा: गुरुवार की शाम गोपापुर गांव में चौबे लाल से पड़ोस की एक महिला से मामूली विवाद हो गया था। महिला की शिकायत पर पुलिस रिस्पांस व्हीकल (पीआरवी) मौके पर पहुंची। पुलिस टीम में शामिल सिपाहियों से प्रकरण की जानकारी किए बगैर फोन करने वाली महिला से जानकारी लेने के बाद उक्त किसान की लात-जूतों से जमकर पिटाई कर दी। सार्वजनिक रूप से हुए अपमान से आहत चौबेलाल ने शुक्रवार की देर शाम जहरीला पदार्थ खा लिया। हालत बिगड़ने पर परिवारजन को ये बात पता चली। उनके द्वारा पहले सीएचसी ले जाया गया, फिर नाजुक हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। पीड़ित ने आपबीती सुनाते हुए दोषी पुलिस कर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई की गुहार की थी। मामले को दैनिक जागरण ने शनिवार के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित किया।

इसके बाद पुलिस अधीक्षक ने मामले का संज्ञान में लेते हुए तत्काल प्रभाव से सिपाही को लाइन हाजिर करते हुए सीओ डलमऊ की जांच बैठा दी है। क्षेत्राधिकारी अशोक सिंह ने बताया है कि सम्बन्धित सिपाही शोभलाल को लाइन हाजिर कर दिया गया है। मामले की मेरे द्वारा जांच की जा रही है। अभी तक कोई प्रार्थना पत्र नहीं मिला है, पीड़ित द्वारा प्रार्थना पत्र दिए जाने पर सिपाही के विरुद्ध केस दर्ज किया जाएगा।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!