सीएम योगी की सीट को लेकर कयासों का बाजार गर्म..

किस सीट से उतरेंगे चुनावी अखाड़े में, गोरखपुर, अयोध्या, मथुरा या..

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में चुनाव है तो इस पर सांप्रदायिक रंग चढ़ना और समुदायों के बीच ध्रुवीकरण की राजनीति किसी के रोकने से रूक नहीं सकती। लेकिन इस बार कुछ बड़ी बात है। बात यह है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ किस विधानसभा सीट से चुनावी अखाड़े में उतरेंगे। योगी अपने गढ़ गोरखपुर से ही विधानसभा से चुनावी अखाड़े में उतरेंगे या फिर वह अयोध्या अथवा मथुरा से यह बड़ा सवाल बना है।
इस पर साधु और संत अयोध्या और मथुरा के बीच बंटे हुए नजर आ रहे हैं।योगी किस विधानसभा सीट से चुनावी अखाड़े में उतरेंगे इस पर कयासों का बाजार भी गर्म है।ये मामला पूरी तरह से चुनावी है। इस चुनावी माहौल में खुद योगी के चुनावी अखाड़े में उतरने पर चर्चा जोर-शोर से हो रही है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद चुनावी अखाड़े में उतरने की घोषणा से रामनगरी अयोध्या के संत समाज में खुशी की सुनामी आ गई है।संत समाज अपने-अपने इलाके से सीएम योगी को चुनावी अखाड़े में उतरने का आमंत्रण दे रहे हैं।महंत परमहंस दास ने अयोध्या से चुनावी अखाड़े में उतरने की अपील की है,तो वहीं कुछ साधु-संतों के एजेंडे पर मथुरा है।
संत समाज का कहना है कि अयोध्या में तो विकास का काम तेजी से चल रहा है,काशी में भी विकास हो रहा है,अब मथुरा की बारी है।ऐसे में सीएम योगी को मथुरा से ही चुनावी मैदान में ताल ठोकनी चाहिए।बड़ा सवाल ये है कि सीएम योगी जब चुनावी अखाड़े में उतरने के लिए सीट पर फैसला करेंगे, तो क्या इन महंतों की भावनाओं का सम्मान करेंगे,या फिर चुनावी नफा नुकसान के हिसाब से सीट पर निर्णय लिया जाएगा। कयासों का बाजार इस भीषण ठंड में भी गर्म हैं कि सीएम योगी किस विधानसभा सीट से चुनावी अखाड़े में उतरेंगे। इसकी घोषणा भी वो जल्द ही करेंगे और सीट के सवालों पर विराम लगाएंगे।
सीएम योगी के चुनावी अखाड़े में उतरने के ऐलान के बाद तपस्वी छावनी के महंत जगतगुरु परमहंस आचार्य ने मुख्यमंत्री से अपील की है कि वो अयोध्या से चुनाव लड़ें। एक टीवी चैनल से महंत ने कहा कि पहले की सरकारों ने अयोध्या को उपेक्षित रखा। जब से योगी यूपी के मुख्यमंत्री बने हैं तब से अयोध्या में त्रेता युग लौट रहा है। सीएम योगी अयोध्या से चुनाव लड़ेंगे तो इसका और विकास होगा।
मथुरा के संतों का कहना है कि अयोध्या का तेजी से विकास हो रहा है और अब मथुरा को भी उसी तरह चमकने की जरूरत है। संतों का कहना है कि अगर योगी मथुरा से चुनाव लड़ते हैं तो कृष्ण की नगरी का भी राम की नगरी की तरह विकास होगा। हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने कहा कि योगी चाहें अयोध्या से चुनाव लड़ें या फिर काशी, मथुरा से, वह एक बार फिर यूपी के मुख्यमंत्री बनेंगे। उन्होंने ये भी कहा कि संतों की इच्छा है कि वो मथुरा से चुनाव लड़ेंगे।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में कहा है कि वह विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कुछ पत्रकारों से औपचारिक बातचीत में कहा, मेरे चुनाव लड़ने पर कोई संशय नहीं हैं, लेकिन मैं चुनाव कहां से लडूंगा इस बात का फैसला पार्टी नेतृत्व करेगा। योगी इस समय उत्तर प्रदेश विधानपरिषद के सदस्य हैं। जब उनसे पूछा गया कि वह अयोध्या से चुनाव लड़ेंगे या मथुरा से या गोरखपुर से, तब उन्होंने कहा पार्टी जहां से कहेगी, मैं वहां से चुनाव लडूंगा।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!