आवाम की समस्याओं पर कब बात होगी : हरेंद्र कुमार सिंह

मनियर (बलिया ) हिंदू-मुस्लिम, मंदिर-मस्जिद, देश-विदेश इन मुद्दों से आवाम की मूलभूत सुविधाओं का कोई लेना-देना नहीं है। लेकिन फेसबुक, व्हाट्सएप एवं सोशल मीडिया पर विगत कुछ महीनों से यही मुद्दे छाए हुए हैं। आज की मुख्य समस्या बेरोजगारी, महंगाई, गरीबी, महंगी शिक्षा व्यवस्था, कानून- व्यवस्था के नाम पर गरीबों का शोषण करना है।

यह विचार मनियर इंटर कालेज के प्रवक्ता एवं उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के पूर्व जिला उपाध्यक्ष हरेंद्र कुमार सिंह के हैं। उन्होंने गुरुवार को वार्ता के दौरान यह बात कही। कहा कि योगी एवं मोदी की नीयत पर सवाल नहीं उठाया जा सकता, लेकिन चाहे सत्ता पक्ष हों या विपक्ष के हों, इस मुगालते में न रहे कि इस बार जनता हिंदू -मुस्लिम , जाति-पात, मंदिर- मस्जिद के नाम पर वोट देगी।

पिछली सरकार की नाकामियों एवं भ्रष्टाचार से उबकर जनता बीजेपी को वोट दी, लेकिन बीजेपी भी हिंदू-मुस्लिम, मंदिर-मस्जिद जाति -पात आदि मुद्दों को लेकर चल रही है। मुख्य मुद्दों से भटक गई है। इस बार जनता राष्ट्रवाद, विकास, रोजगार, देश में अमन चैन कायम रखने वाली ,महंगाई से निजात दिलाने वाली, भ्रष्टाचार मुक्त, जनहित एवं देश हित में कार्य करने वाले दल को वोट देगी। किसी भी राजनीतिक दल को जनता सिद्धांतों के आधार पर मत देगी क्योंकि अनर्गल मुद्दों के नाम पर ठगी जनता इस बार दूध तो दूध मट्ठा भी फूंक कर पियेगी। उन्होंने कहा कि मेरा यह विचार किसी भी राजनीतिक पार्टी के विचारधारा से जोड़कर न देखा जाय यह मेरे निजी विचार हैं।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!