वाराणसी में रिश्वत लेते पकड़ी गई महिला सब -इंस्पेक्टर हुई बर्खास्त..

सैफई थाने पर तैनात गीता यादव को एसएसपी ने किया कार्यमुक्त..
वाराणसी/इटावा। एक महिला सब- इंस्पेक्टर को विभागीय जांच में दोषी पाया गया है। इस रिपोर्ट के बाद उच्चाधिकारियों ने उन्हें नौकरी से बर्खास्त कर दिया है। यह महिला दारोगा वर्तमान में सैफई थाने में तैनात हैं। वर्ष 2017 में महिला दरोगा को ₹20000 रिश्वत लेते हुए एंटी करप्शन टीम ने वाराणसी से रंगे हाथ पकड़ा था।
गोरखपुर जनपद के बांसगांव थाना अंतर्गत कौड़ीराम गांव की रहने वाली महिला सब- इंस्पेक्टर गीता यादव के विरुद्ध बनारस के शिवपुर थाने में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया था। इस बीच उनके विरुद्ध विभागीय जांच बैठाई गई थी। महिला सब -इंस्पेक्टर जमानत पर छूटकर कोर्ट के आदेश पर दोबारा विभाग में तैनाती पाने में सफल रही। वह
नौ दिसंबर 2019 से सैफई थाने में तैनात थीं।
उक्त प्रकरण में जांच रिपोर्ट आने के बाद अपर पुलिस आयुक्त मुख्यालय एवं अपराध कमिश्नर सुभाष चंद्र ने जांच में दोषी पाई गई सब- इंस्पेक्टर को बर्खास्त करते हुए इसकी जानकारी इटावा के एसएसपी जयप्रकाश सिंह को दी। इसके बाद एसएसपी ने तत्काल विभागीय कार्रवाई करते हुए महिला सब- इंस्पेक्टर गीता यादव को कार्यमुक्त कर दिया। उन्होंने बताया कि महिला दरोगा को वाराणसी में रिश्वत लेते पकड़े जाने के मामले में दोषी पाए जाने पर बर्खास्त कर दिया गया है।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!