”हौसला था तुम्हारा ऊंची उड़ान का, कद नहीं देखा..

क्या ! टीजीटी (संगीत) परीक्षा में यूपी में पहला स्थान..
गाजीपुर। ”हौसला था तुम्हारा ऊंची उड़ान का, कद नहीं देखा था आसमान का। तभी सफलता पाई है आज तुमने, हकदार बन गए हो सम्मान का।” ऊंचे लक्ष्य की प्राप्ति के लिए हर व्यक्ति को कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। तभी कामयाबी कदम चूमती है। फिर व्यक्ति के कामयाब होते ही सराहना और प्रशंसा उसका हक है। आज हम बात कर रहे हैं एक ऐसे ही बड़े व्यक्तित्व की जिन्होंने कड़ी मेहनत के बदौलत संगीत के क्षेत्र में आसमान की ऊंचाइयों को छूने का काम किया।

जिले के सकलेनाबाद निवासी रामकृष्णा विश्वकर्मा के पुत्र दीपक कुमार विश्वकर्मा ने हाल ही में घोषित टीजीटी परीक्षा में न केवल शानदार प्रदर्शन किया, बल्कि पूरे उत्तर प्रदेश में संगीत में प्रथम स्थान अर्जित कर जनपद का मान बढ़ाया है।
इनकी इस सफलता से परिजन गौरवान्वित और हर्षित हैं। इन्होंने पहले ही प्रयास मे 500 नंबर में 483 अंक के साथ उत्तर प्रदेश में पहला रैंक हासिल किया है। दीपक की शिक्षा पीजी कालेज से डॉ.मीना सिंह के सानिध्य में पूर्ण हुई है। वर्तमान में यह सनबीम स्कूल गाज़ीपुर मे संगीत अध्यापक के पद पर कार्यरत हैं।इन्होंने बताया कि माता -पिता और गुरुजनों के प्रोत्साहन की बदौलत प्रदर्शन करते हुए सफलता हासिल की है। इस सफलता के लिए परिवार और गुरु तथा सनबीम स्कूल के चेयरमैन केपी सिंह डायरेक्ट नवीन सिंह, प्रवीण सिंह, पीजी कालेज के प्राचार्य समर बहादुर सिंह ने उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाओं के साथ हार्दिक बधाई दी है।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!