विधानसभा चुनाव : यूपी में कांग्रेस महासचिव ने 125 उम्मीदवारों की सूची जारी की..

.

.

.

.

.

.

.

.
.
.
.
50 सीटों पर महिला उम्मीदवारों को दिया टिकट..
लखनऊ।
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रदेश में 125 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की है। बृहस्पतिवार को उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपनी पहली सूची में 50 सीटों पर महिलाओं को टिकट दिया है। प्रदेश में आधी आबादी का समर्थन कांग्रेस के साथ है।
इन उम्मीदवारों में पत्रकार, अभिनेत्री, समाजसेवी और संघर्षशील महिलाओं को मौका दिया गया है। कांग्रेस महासचिव ने कहा कि उन्नाव की रेप पीड़िता की मां को भी प्रत्याशी घोषित किया गया है। उधर नोएडा से पंखुड़ी पाठक को उम्मीदवार बनाया गया है।
प्रियंका गांधी ने कहा कि सूची नया संदेश दे रही है कि यदि आपके साथ अत्याचार हुआ है, तो आपके पास यह शक्ति है कि आप अपने हक के लिए लड़ो। आपकी लड़ाई में कांग्रेस पार्टी आपका साथ देगी। सत्ता अपने हाथ में लें। प्रियंका गांधी ने कहा, ”हमारी उन्नाव की प्रत्याशी उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मां हैं। हमने उनको मौका दिया है कि वे अपना संघर्ष जारी रखें। जिस सत्ता के ​जरिए उनकी बेटी के साथ अत्याचार हुआ, उनके परिवार को बर्बाद किया गया, वही सत्ता वे हासिल करें।
इतना ही नहीं हमने सोनभद्र नरसंहार के पीड़ितों में से एक रामराज गोंड को भी टिकट दिया है। इसी तरह आशा बहनों ने कोरोना में बहुत काम किया, लेकिन उन्हें पीटा गया। उन्हीं में से एक पूनम पांडेय को भी हमने टिकट दिया है। सदफ जाफर ने सीएए-एनआरसी के समय बहुत संघर्ष किया था। सरकार ने उनका फोटो पोस्टर में छपवाकर उन्हें प्रताड़ित किया। मेरा संदेश है कि अगर आपके साथ अत्याचार हुआ तो आप अपने हक के लिए लड़ें। कांग्रेस ऐसी महिलाओं के साथ है।
.
.
.

.

.

.

.

.

.

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!