मुख्यमंत्री ने “बलिया बलिदान दिवस” पर दी सौगात..

जिला कारागार शहर से बाहर स्थानांतरित होगा..

बलिया में जल्द मेडिकल कॉलेज का निर्माण होगा..

बागी बलिया पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से जोड़ा जाएगा..
बलिया। 19 अगस्त ‘बलिया बलिदान दिवस’ के अवसर पर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपदवासियों को की सौगात दी। उन्होंने अमर शहीद सेनानियों के परिवारों को सम्मानित किया। कहा कि एक नए भारत को बनाने की दिशा में हम सभी मिलकर कार्य करें। उन्होंने जिला कारागार को बलिया शहर से स्थानांतरित करने, बलिया में मेडिकल कॉलेज की स्थापना कराने तथा बागी बलिया को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से जोड़ने की बात कही।

कहा कि इस समय अपर मुख्य सचिव दुर्गा शंकर तिवारी भी यहां आए हुए हैं। वह बलिया से ही पढ़ें-लिखे हैं। यहां के बारे में विशेष रूप से जानते हैं। बलिया कारागार के बारे में कहा कि जेल को शहर से बाहर स्थानांतरित करना आवश्यक है। इस स्थान पर भव्य स्मारक बने और जनपद में मेडिकल कॉलेज का निर्माण हो। इसके लिए जमीन की तलाश जल्द पूरी की जाए। तीन साल से मैं मेडिकल कॉलेज के लिए जमीन मांग रहा हूं। अगर जमीन मिल गई होती, तो अब तक मेडिकल कॉलेज बनकर तैयार हो गया होता। हम पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से एक लिंक दे रहे हैं, इसके लिए जमीन अधिग्रहण का कार्य तेजी से हो रहा है। बलिया से दो ढाई घंटे में लखनऊ पहुंचा जा सकता है। बलिया के रोडवेज बस स्टैंड को एयरपोर्ट जैसा बनाना है।

यह परिवहन मंत्री द्वारा होना चाहिए। बलिया के दायरे को बढ़ाइए, बलिया को जलजमाव से मुक्त कराना है। विकास की नई ऊंचाइयों पर जोड़कर जैसे मोदी जी काम कर रहे हैं, वैसे गांवों के विकास के साथ आगे बढ़ाने का कार्य करेंगे। हमारे सभी जनप्रतिनिधि रुचि ले रहे हैं, पूरी तन्मयता के साथ हम बलिया के विकास में जुटेंगे। शुक्रवार को सीएम योगी पूर्वाह्न 9:45 बजे कुंवर सिंह कालेज परिसर में बने हैलीपैड पर पहुंचे। वह बलिया जेल परिसर में शहीद राजकुमार बाघ की प्रतिमा पर माल्यार्पण किए। इसके बाद पुलिस लाइन में जनसभा को संबोधित किया। मंच पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों, शहीदों के परिजनों को सम्मानित भी किया। पूर्वाह्न 10:45 बजे बलिया से रवाना हो गए।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!