सीएम ने बाढ़ प्रभावित जनपदों का किया दौरा

गाजीपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को बाढ़ प्रभावित तीन जिलों का दौरा कर पीड़ितों का हाल जाना। सीएम ने गाजीपुर, चंदौली और वाराणसी का दौरा किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का कार्यक्रम अचानक तय होने से जिला प्रशासन हक्का-बक्का रह गया। कल तक यह दौरा प्रस्तावित नहीं था। सीएम योगी गाजीपुर से पूर्वांचल के हिस्सों में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण कर रहे हैं।
उन्होंने गाजीपुर में बाढ़ से प्रभावित व्‍यक्तियों के लिए राहत-सामग्री वितरण कार्यक्रम में कहा कि हर परिस्थिति में प्रदेशवासियों के साथ हम पूर्ण प्रतिबद्धता के साथ खड़े हैं।
गाजीपुर में दोपहर बाद हेलीकॉप्टर से बलुआ पहुंचे। इसके बाद 15:25 बजे बाल्मीकि इंटर कालेज पहुंच सीएम ने बाढ़ राहत शिविर का दौरा भी किया। शरणार्थियों से मुलाकात कर बाढ़ को लेकर अधिकारियों -जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक किए। बाल्मिकी इंटर कालेज बलुआ में प्रेस कॉन्फ्रेंस भी किया।यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर।
…..
बाढ़ प्रभावित लोगों से सीएम ने की मुलाकात
गाजीपुर। जनपद के तमाम हिस्सों में हवाई सर्वेक्षण के बाद बाढ़ प्रभावित लोगों से मुलाकात करके राहत सामग्री का वितरण किया। गाजीपुर के बाद चंदौली पहुंचेंगे। चंदौली में सीएम योगी हेलीकॉप्टर के जरिए बाढ़ प्रभावित इलाके चहनियां, धानापुर, ब्लाक का निरीक्षण किया। सीएम हवाई सर्वेक्षण करने के बाद शाम 4:30 बजे वाराणसी पहुंचे। काशी में बाढ़ प्रभावित इलाकों का निरीक्षण से लेकर कई कार्यक्रमों में शिरकत की। मुख्यमंत्री का काफिला सीधे अस्सी घाट पहुंचा। सीएम गोयनका विद्यालय में बाढ़ प्रभावित लोगों को राहत सामग्री का वितरण किए और बाढ़ राहत शिविर का भी निरीक्षण किया। कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सर्किट हाउस पहुंचे और विकास कार्यों के साथ ही बाढ़ संबंधित हालात को देखते हुए समीक्षा बैठक की।
बता दें कि मध्य प्रदेश में भारी बारिश होने और राजस्थान से बांधों में अतिरिक्त पानी छोड़े जाने के कारण प्रदेश की प्रमुख नदियों का जलस्तर खतरे के निशान पर पहुंच गया। इसके कारण बुंदेलखंड समेत विभिन्न इलाकों में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है। योगी के निर्देश पर कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह प्रदेश के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं। इस क्रम में वह बुंदेलखंड का हवाई सर्वेक्षण भी करेंगे।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!