एक दशक पूर्व बने आसरा आवास का आवंटन

सांसद रवींद्र कुशवाहा ने 42 लाभार्थियों को आवास की चाबी सौंपी..
बलिया। जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल की मौजूदगी में जिला पंचायत के डाक बंगला के पास एक दशक पूर्व बने आसरा आवास का आवंटन मंगलवार को कर दिया गया। सांसद रवींद्र कुशवाहा और डीएम ने 42 लाभार्थियों को आवास की चाबी और प्रमाण-पत्र सौंप दिया। आवास की चाबी व प्रमाण-पत्र मिलते ही लाभार्थियों के चेहरे खिल उठे। उल्लेखनीय है कि दो वर्ष पूर्व आवंटन के नाम पर आवास में रह रहे लोगों से आवास खाली करा दिया गया था।

आवास आवंटित नहीं होने से गरीब और बेसहारा लोग खुले आसमान के नीचे रात गुजारने को विवश थे। गत 14 जून को तहसील सभागार में एसडीएम, नगर पंचायत चेयरमैन दिनेश कुमार गुप्त, अधिशासी अधिकारी ब्रजेश गुप्ता की मौजूदगी में आसरा आवास के लिए चयनित 42 पात्रों को एक बच्ची द्वारा निकाले गए लाटरी के माध्यम से आवास का नंबर आवंटित किया गया था, किंतु लाभार्थियों को आवास की चाबी नहीं मिल सकी थी। बुधवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जिलाधिकारी की मौजूदगी में सभी पात्र लाभार्थियों को आवास की चाबी सौंप दी गई। चाबी मिलते ही लाभार्थियों के खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

जिलाधिकारी अग्रवाल व सांसद कुशवाहा ने संयुक्त रूप से कहा कि सरकार की योजनाओं का लाभ पात्रों तक पहुंचाना हम लोगों का परम कर्तव्य है। जिससे समाज के अंतिम व्यक्ति के होठों पर मुस्कान लाया जा सके। इस मौके पर एसडीएम दीपशिखा सिंह, परियोजना अधिकारी अरुण मिश्र, प्रभारी अधिकारी स्थानीय निकाय अनिल कुमार अग्निहोत्री, चेयरमैन दिनेश कुमार गुप्त, ईओ ब्रजेश गुप्त, अमरजीत सिंह, सभासद चंद्रभूषण वर्मा, अंचल वर्मा, परवेज हमजा, राममनोहर गांधी, विनोद जायसवाल सुधीर मौर्य, सूबेदार भाई, अमित जायसवाल आदि मौजूद रहे।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!