ऑनलाइन शॉपिग पर भी टैक्स लगाने को पीएम व सीएम को भेज पाती

बलिया। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल ने बृहस्पतिवार को ऑॅनलाइन ट्रेडिंग और एफडीआई के विरोध में प्रदर्शन किया। व्यापारियों ने प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल को दिया।
उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के जिलाध्यक्ष राधारमण अग्रवाल के नेतृत्व में कलक्ट्रेट पहुंचा और ऑनलाइन ट्रेडिंग और एफडीआई का विरोध किया। जिलाध्यक्ष ने कहा कि ऑनलाइन कारोबार को बढ़ावा दिए जाने से कारोबार प्रभावित हो रहा है। कहां कि ऑनलाइन शॉपिंग छोटे छोटे दुकानदार भुखमरी के कगार पर आ गए हैं। इसलिए ऑनलाइन शॉपिंग पर भी टैक्स लगाया जाए युवा जिला अध्यक्ष प्रदीप रस्तोगी ने कहा कि एफडीआई के माध्यम से बहुराष्ट्रीय कंपनियां वर्चस्व स्थापित करने के लिए समय-समय पर ग्राहकों को आकर्षित करने की स्कीम चलाती हैं। इससे खुदरा कारोबारियों के सामने आर्थिक संकट बढ़ता जा रहा है। एक देश एक टैक्स के दावे के विपरीत व्यापारियों को जीएसटी, इनकम टैक्स, टीडीएस व एक्साइज ड्यूटी भरनी पड़ती है। हम सभी व्यापारी लोग कि मांग है कि ऑनलाइन ट्रेडिंग पर जीएसटी के अतिरिक्त 20% विकास कर लागू की जाए। साथ ही ऑनलाइन ट्रेडिंग के व्यापार के लिए अब नया पंजीकरण देना बंद किया जाए। एफडीआई पर अंकुश लगाया जाए, साथ ही ऑनलाइन व्यापार को पूर्णता बंद करने की मांग शामिल हैं। व्यापारियों ने कहा कि अगर मांग पूरी न हुई तो इससे बड़ा आंदोलन किया जायेगा।

व्यापारियों ने कहा कि सरकार ने ग्राहकों को दिये जा रहे भारी डिस्काउंट पर नकेल कसने के लिए कोई सख्त फैसला नहीं लिया है। अभी तक यह भी पता नहीं हो सका कि ग्राहकों को ई-कॉमर्स कंपनियां द्वारा दिए जा रहे डिस्काउंट का फायदा हो भी रहा है या नहीं। यह भी हो सकता है कि कंपनियां ग्राहकों को गुमराह करने की कोशिश कर रही हो। इतना ही नहीं व्यापारियों ने यह भी आरोप लगाया कि यह कंपनियां फॉरेन डायरेक्ट इन्वेस्टमेंट (FDI) का खुलेआम उल्लंघन कर रही है। सरकार को इस पर भी लगाम लगाना चाहिये। ज्ञापन देने वालों में जिला महामंत्री प्रेमचंद्र मिश्र, जिला युवा महामंत्री अभिषेक गुप्ता, जिला युवा उपाध्यक्ष चंद्र सिंह , नगर अध्यक्ष विक्रांत सिंह, नगर महामंत्री संदीप गुप्ता, नगर उपाध्यक्ष कन्हैया सिंह, जिला मंत्री रंजीत गुप्ता, सागर सिंह राहुल,विजय पटेल, रविंद्र,यादव,गणेश गुप्ता,सरदार श्रवण सिंह व अन्य सैकड़ो व्यापारी मौजूद रहे।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!