बिहार के सीमावर्ती इलाके में मतदान प्रतिशत बढ़ाने की कोशिश

डीएम व एसपी ने हल्दी में ग्रामीणों के साथ की बैठक..
बलिया। बिहार बॉर्डर के बेलहरी विकास खंड के हल्दी स्थित कंपोजिट विद्यालय पर गुरुवार को जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह एवं पुलिस अधीक्षक राजकरन नय्यर ने ग्रामीणों के साथ चुनावी बैठक की। अधिकारी द्वय ने कोविड टीकाकरण को लेकर लोगों को प्रेरित किया। इस दौरान लोगों को शपथ दिलाई गई कि आने वाले विधानसभा चुनाव में सभी मिलकर वोट प्रतिशत बढ़ाएंगे। किसी तरह का झगड़ा बवाल नहीं करेंगे।
हल्दी थाने के इस कंपोजिट विद्यालय पर कुल नौ मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इसमें 11000 से अधिक मतदाता हैं। इसे ध्यान में रखकर डीएम व एसपी ने ग्रामीणों के साथ चुनावी संवाद किया। जिलाधिकारी ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि जनपद का वोट प्रतिशत जब 60 फीसदी के करीब पहुंचता है, तो समझ लें की 40 फीसदी आलसी लोग अब भी वोट देने नहीं पहुंचे हैं। यह कभी वोट डालने नहीं जाते, बल्कि यह सरकार और नेता को कोसते रहते हैं।

अपना मतदान करना हर नागरिक का अधिकार है। आप सही नेता व सरकार का चयन करें। कहा कि मतदान करने में जनपद के साथ इस बूथ को एक नंबर पर ला दें। 16 दिन पहले तक कोविड वैक्सीन में बलिया का 75वां स्थान था। लेकिन अब टाप टेन में है। इसी तरह मतदान प्रतिशत भी बढ़ाने का प्रयास करें। कहा कि कोविड का दूसरा टीका लेने वालों की संख्या 66% है। 15 वर्ष से ऊपर के सभी बच्चों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया गया। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि यह क्षेत्र बिहार से सटा हुआ है। अगर कोई रिश्तेदार या बाहरी व्यक्ति आया और वोट किया तो परिवार वालों की खैर नहीं होगी। शराब या अन्य लालच में आकर अगर कोई मतदान करता है या कराता है, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाई की जाएगी। अपना मतदान करने के बाद सीधे अपने घर जाइए। वोट डालने के बाद कोई बूथ पर जमघट नहीं लगाएगा। इस दौरान क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार मिश्रा, थानाध्यक्ष सुरेश चंद्र द्विवेदी सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!