विद्युत प्रवाह : काल के गाल में समा गई दो जिंदगी

दो सगे भाई सहित तीन विद्युत करेंट की चपेट में आए
गाजीपुर। भदौरा- दिलदारनगर मार्ग पर एक सड़क हादसे के बाद दो सगे भाई विद्युत करंट की चपेट में आ गए। जिसमें एक की मौके पर मौत हो गई। जबकि दूसरा जीवन मौत से जूझ रहा है। इसके साथ ही एक अन्य घटना में एक युवक की बिजली के संपर्क में आने से मौत हो गई। दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।
गहमर थाना क्षेत्र के दरियापुर में एक निजी बस के धक्के से विद्युत पोल क्षतिग्रस्त हो गया। इस दौरान घर में खींचे बिजली के तार के टूटने से दो सगे भाई विद्युत करेंट की चपेट में आ गए। जिसमें भदौरा निवासी शिवम राजभर (11) की मौके पर मौत हो गई। उसे बचाने के प्रयास में उसका बड़ा भाई मुकेश (13) भी विद्युत करेंट से गंभीर रूप से झुलस गया। संयोग अच्छा रहा कि जब मुकेश विद्युत करेंट की संपर्क में आया तो बिजली कट गई। जिससे उसकी जान बच गई।
इसी बीच घटना की सूचना लोगों ने पुलिस को दी। पुलिस ने बस को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी। घटना के बाद चालक मौके से फरार हो गया है।
दूसरी घटना बरेसर थाना क्षेत्र के दरियापुर निवासी सुरेश राजभर (55) खेत में सिंचाई कर रहे थे तभी वह विद्युत करंट की चपेट में आ गए। घटना उस समय घटित हुई, जब वह पड़ोस के मंगल राजभर के ट्यूबवेल पर गए थे। वहां ट्यूबवेल चालू करते समय स्टार्टर में करेंट आने से उसकी संपर्क में आ गए। हादसे के बाद दोनों जगह मौत का मातम पसरा हुआ है।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!