बीजेपी उम्मीदवार पर जानलेवा हमला के मामले में पूर्व मंत्री का भतीजा गिरफ्तार

दुबहड़ थाने में एक नामजद सहित 20 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज
बलिया। नगर क्षेत्र के बीजेपी उम्मीदवार दयाशंकर सिंह पर हुए जानलेवा हमले के मामले में पुलिस ने सपा प्रत्याशी व पूर्व मंत्री नारद राय के भतीजे आशीष कुमार राय को गिरफ्तार कर संबंधित धाराओं में चालान कर दिया। इस प्रकरण में एक नामजद सहित 20 अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने पूरे प्रकरण में छानबीन शुरू कर दी है। पीड़ित पक्ष ने आरोप लगाया है कि सपा प्रत्याशी के पुत्र भी गाड़ी में हथियार संग देखे गए थे।
बलिया नगर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी दयाशंकर सिंह बुधवार की रात करीब 11.30 बजे दुबहर थाने के अखार निवासी प्रेमप्रकाश सिंह पिंटू ‌के पिता के निधन के बाद उनके घर शोक संवेदना प्रकट करने गए थे। लेकिन वहां से वापस लौटते समय ब्लैक कलर की फार्चूनर गाड़ी जिसका नंबर यूपी 32 -ईके 7273 है, वह रोड पर खड़ी ‌थी।

जिसमें तीन-चार अज्ञात लोग बैठे थे। इसके अलावा तीन अन्य गाड़ियों में असलहों से लैसे कई अज्ञात व्यक्ति बैठे हुए थे। इसी बीच मेरी गाड़ी के सामने ब्लैक कलर की फार्चूनर रोड के बीच में खड़ी कर दी गई। इसके बाद जान से मारने की नियत से मुझपर हमला कर दिया गया। लेकिन मेरे सुरक्षा कर्मियों के सामने आते ही वह जाने से मारने की धमकी देते हुए गाड़ी सहित भागने लगे। जबकि यूपी 32 ईके -7273 गाड़ी व चालक को मौके से सुरक्षा कर्मियों द्वारा भागते वक्त पकड़ लिया। उक्त गाड़ी के चालक ने मेरे साथी की गाड़ी में टक्कर भी मार दी। जिसमें चार लोग बैठे थे। इतना ही नहीं वीरेंद्र कुमार पाठक उर्फ टुनजी के वाहन को राइफल की बट से आगे के शीशे को भी तोड़ दिया गया। अगर मेरी वाई प्लस की सुरक्षा नहीं होती, तो निःसंदेह मेरी हत्या हो जाती।

उनका यह भी कहना है कि यह गाड़ी पूूर्वांचल के किसी माफिया के साथ भी कभी देखी गई है। सुरक्षा कर्मियों द्वारा गाड़ी को पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया गया है। बताया कि वाहन का चालक और कोई नहीं पूर्व मंत्री व सपा प्रत्याशी नारद राय के भतीजे आशीष राय हैं। इस बाबत दुबहड़ थानाध्यक्ष राजकुमार सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर एक नामजद त‌था 20 अज्ञात के विरूद्घ मुकदमा दर्ज कर एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर चालान कर दिया गया है।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!