जिले के जनप्रतिनिधियों ने भी किया अपने मताधिकार का प्रयोग

सांसद, एमएलसी, मंत्री, विधायक व प्रत्याशियों ने डाले वोट

मतदान के लिए आम जनता को भी प्रेरित किया
बलिया। छठवें चरण के चुनाव के दौरान बृहस्पतिवार को बलिया में जनप्रतिनिधियों ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इसमें मुख्य रूप से सांसद, राज्यसभा सांसद , एमएलसी, मंत्री, पूर्व मंत्री, विधायक पूर्व विधायक के साथ ही प्रत्याशियों ने भी वोट डाले। इसके साथ ही आम जनता को भी मतदान करने के लिए प्रेरित किया।

बता दें कि बलिया की सातों विधानसभा सीटों पर कुल 82 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होना है। जिसमें भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह, मंत्री उपेंद्र तिवारी तथा मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला के साथ ही नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी, बसपा विधायक दल के नेता उमाशंकर सिंह सहित कई कद्दावर नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है।

क्षेत्र में मतदाताओं को प्रेरित करने के साथ ही जनप्रतिनिधियों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी एवं पूर्व मंत्री नारद राय अपनी पत्नियों के साथ मतदान केंद्र पर पहुंचकर वोट डाले।

इसके साथ ही सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त, मंत्री उपेंद्र तिवारी, आनंद स्वरूप शुक्ला, नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी, एमएलसी रविशंकर सिंह पप्पू, विधायक उमाशंकर सिंह, सुरेंद्र सिंह, पूर्व विधायक संग्राम यादव आदि ने लोकतंत्र के महापर्व में अपनी आहुति दी।

बलिया की सातों विधानसभा सीटों पर मतदान को लेकर वोटरों में काफी उत्साह दिखाई दिया और अपराह्न तीन बजे के बाद भी बूथों पर लंबी कतार लगी हुई थी। शहर और देहातों के कई केंद्रों पर तो सुबह से ही मतदाताओं की लंबी कतार लग गई और यह सिलसिला पूरे दिन बदस्तूर जारी रहा।

देखा जाए तो लोग इस बार बढ़ चढ़कर अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं।
इतना ही नहीं मत देकर बाहर निकलने वाले वोटर दूसरों को भी मतदान के लिए प्रेरित करने का काम किए।
दोपहर एक बजे तक के मतदान का हाल जानें तो रसड़ा व सिकंदरपुर में 39 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ था। जबकि बैरिया में 31, बांसडीह में 35 और फेफना में 35 फीसदी लोगों ने मतदान किया।

.. इसी प्रकार
अपराह्न 3:00 बजे तक विधानसभावार डाले गए मत पर एक नजर डालें तो सबसे अधिक सिकंदरपुर में 50% से अधिक मतदान हो चुका है, जबकि बांसडीह, रसड़ा, बेल्थरारोड में भी मत प्रतिशत 49 फीसदी तक पहुंच गया था।

इस चक्र में सबसे कम फेफना 40 और बैरिया में 41% ही वोट पड़े। अभी मतदान जारी है..। पूरी उम्मीद जताई जा रही है कि बलिया मतदान में 60 फ़ीसदी से ऊपर अंक पाकर रहेगा।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!