मनीष हत्याकांड का खुलासा, प्रेमी के बाद प्रेमिका भी गिरफ्तार

गाजीपुर। जिले की नंदगंज पुलिस व स्वाट टीम ने मनीष हत्याकांड का खुलासा कर दिया। हत्याकांड से पर्दा प्रेमिका के पकड़े जाने के बाद हटा।
बीते 28 अगस्त को ग्राम धामूपुर (नंदगंज हाई-वे) के पास भांवरकोल थाने के तरांव गांव निवासी मनीष यादव की हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने आरोपी प्रेमिका को जंगीपुर तिराहे से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी प्रेमी को घटना के दिन ही गिरफ्तार कर लिया गया था। पुलिस ने उनके निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त लोहे की राड, एक स्कार्पियो, तीन बोतल नशीला पेय, एक सिरिंज, एक लोहे का चापड़, आरोपी महिला का पहना हुआ खून से लगा कपड़ा ( एक टी-शर्ट, एक सलवार) तथा मृतक का मोबाइल बरामद हुआ है। पुलिस कार्यालय में इसका खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने मीडिया को बताया।
उन्होंने बताया कि नंदगंज थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह को सूचना मिली थी कि वाराणसी से गाजीपुर आ रही एक स्कार्पियो से उतरकर एक युवक और एक युवती दोनों मिलकर गाड़ी से निकलकर सड़क किनारे खड़े एक युवक को राड से पीटकर हत्या कर दिए हैं। इस घटना के बाद भाग रहे युवक को ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस को सौप दिया था। पुलिस फरार युवती की तलाश कर रही थी। पकड़े गए आरोपी राजेश यादव उर्फ दीपक यादव गोसन्देपुर सल्लारपुर करंडा के निशादेही पर हत्या में प्रयुक्त आलाकत्ल (लोहे की राड) व नशीला पेय पदार्थ भी बरामद किया। पुलिस के पूछताछ में युवक ने युवती की जानकारी दी। इस पर स्वाट टीम प्रभारी रामाश्रय राय और नंदगंज थानाध्यक्ष प्रमोद सिंह पुलिस टीम के साथ जंगीपुर पहुंचे। वहां भागने की फिराक में सड़क पर खड़ी आरोपी युवती को जंगीपुर तिराहा से गिरफ्तार किया गया। पुलिस की पूछताछ में युवती ने अपना नाम मुहम्मदाबाद के वैजलपुर की रहने वाली मीनू यादव बताई।
पुलिस की पूछताछ पर दोनों ने बताया कि हम दोनों एक दूसरे से प्यार करते हैं। आरोपी युवती ने बताया गया कि मृतक मनीष कुमार यादव पहले से प्यार करती थी, अब उससे मेरा कोई संबंध नहीं था। इसके बाद भी वह ब्लैकमेल करता था, धमकी देता था। उसे रास्ते से हटाने के लिए दोनों लोग दो दिन पहले से योजना बनाकर अभियुक्त राजेश के चार पहिया वाहन से बनारस से उसकी हत्या करने की योजना बनाकर निकले। उसे आसानी से मारने के लिए नशीला पदार्थ पिलाना चाहा, लेकिन वह नहीं पिया। अंत में नंदगंज हाई-वे पर धामूपुर के पास गाड़ी रोककर दोनों मिलकर मनीष को लोहे की राड से मार-मार कर हत्या कर दी। इसके बाद युवती वहां से फरार हो गई थी।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!