सियासी मैदान : बलिया के तीन दिग्गजों ने बदला “चोला”

छट्ठू राम, अजय कुमार और शैलेंद्र कुमार सिंह पप्पू ने दल बदला
बलिया। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर “चोला बदल चलन” में बलिया के तीन दिग्गज नेता भी मंगलवार को शामिल हो गए। सियासी थर्मामीटर से चुनावी बयार का मिजाज जानने के बाद
बहुजन समाज पार्टी में दर्जा प्राप्त मंत्री रहे छट्ठू राम ने लखनऊ में मंगलवार को बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की। बलिया जनपद के बेल्थरारोड विधानसभा सीट से वर्ष 2012 में छट्ठू राम विधानसभा का चुनाव लड़ चुके हैं। इस चुनाव में उन्होंने कई दिग्गजों के छक्के छुड़ा दिए थे। वह 45000 से अधिक मत पाकर दल को अपनी लोकप्रियता का पहला रिजल्ट दिया था। लेकिन इस बीच उनके सक्रिय राजनीति को खत्म करने की साजिश लगातार जारी रहे और उन्हें बसपा से निष्कासित कर दिया गया। फिर भी पिछले दो साल से वह खामोश थे।

भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने वाले दूसरे नेता बलिया नगर पालिका अध्यक्ष एवं समाजसेवी अजय कुमार हैं। समाजसेवी अजय कुमार की लोकप्रियता लोगों से छुपी नहीं है। वह निर्दलीय प्रत्याशी होते हुए भी नगर पालिका चेयरमैन का चुनाव अपने दम पर जीते। अब इनके बीजेपी में शामिल होने के बाद भारतीय जनता पार्टी को बलिया सदर विधानसभा सीट पर काफी मजबूत होने की उम्मीद जताई जा रही है। इसी क्रम में कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं कांग्रेस राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य शैलेंद्र कुमार सिंह “पप्पू” भी भाजपा में शामिल हो गए। उन्होंने चोला बदलने व सदस्यता ग्रहण करने के साथ ही पार्टी को मजबूत करने का संकल्प लिया।

भारतीय जनता पार्टी ने सदस्यता अभियान चलाकर लोगों को जोड़ने का सिलसिला पिछले कुछ महीनों से शुरू कर दिया है। विधानसभा चुनाव से पूर्व इसकी रफ्तार और तेज होने की उम्मीद जताई जा रही है।
मिशन-2022 को लेकर भाजपा एवं सपा में चल रही जोड़-तोड़ की राजनीति से भाग्यविधाता (मतदाता) खामोश रहने को मजबूर हैं। सियासी गलियारे में इसके अलग-अलग निहितार्थ भी निकाले जा रहे हैं। बीजेपी में शामिल हुए नेताओं ने पार्टी, चोला के साथ संकेतक के रूप में फहराने वाले झंडा और डंडा भी बदल दिए। यह देखकर कार्यकर्ता ही नहीं भाग्यविधाता भी अपने मुंह पर ताला लगा लिए हैं। फिलहाल सभी खामोश हैं और सियासी पैंतरे को निहार रहे हैं।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!