आग ने दो घंटे तक मचाई तबाही, खेत में खड़ी गेहूं की फसल जलकर राख





गेहूं के बोझ और रिहायशी झोपड़ी जलकर राख

फायर ब्रिगेड की दो गाड़ी आग बुझाने में घंटों लगी रहीं

बलिया। रतसड़ नगर पंचायत क्षेत्र के जिगनी मौजा में रविवार की दोपहर अचानक लगी आग में छह रिहायशी झोपड़ियां, कई किसानों के सैकड़ों बोझ अनाज तथा खेत में खड़ी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। इस दौरान गलत पता पर दमकल के पहुंचने और पुनः मौके पर आने में काफी विलंब होने से सबकुछ जलकर राख में तब्दील हो गया।

उधर आग बुझाने के प्रयास में लोग ट्यूबवेल चलाकर काबू पाने में लगे रहे। साथ ही फायर बिग्रेड को गडवार थाना अंतर्गत रतसर जिगनी में आग लगने की सूचना दी गई और फायर ब्रिगेड वाले  गलत नाम -पत्ता नोट होने के चलते गाड़ी लेकर गड़वार थाने से सटे जिगनी खास में चले गए।इससे मौके पर गाड़ी आने में काफी बिलंब होने के चलते आग नगर के मौजा तक पहुंच गई।

बताते चलें कि किसी तरह दो घंटे की मशक्कत के बाद अग्निशमन दस्ता एवं ग्रामीणों ने आग बुझाने का काम किया। इस बीच आग में जिगनी मौजा के अशोक राम, पारस नाथ राम, पन्ना देवी, छोटे लाला राम के खेत में खड़ी गेहूं की फसल के साथ जितन राम के खेत में काटकर रखे गये गेहू के 35 बोझ अनाज जल गए। इतना ही नहीं आग की लपटें नगर की तरफ ईश्वर के पोखरा पहुंच गई। जिससे मोतीचन्द राजभर के दो रिहायसी झोपड़ी, राजेश राजभर की दो झोपड़ी, रमेश राजभर की दो झोपड़ी तथा उसमें रखा दैनिक उपयोग का सारा सामान जलाकर राख हो गया। किसान एवं अग्नि पीड़ितों ने शासन एवं जिला प्रशासन से सहायता की मांग की है।





Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!