प्रेमी की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या, लाश को सेप्टिक टैंक में डाला..

प्रेमिका सहित तीन गिरफ्तार, पूछताछ जारी
लखनऊ। एक प्रेमी की कुल्हाड़ी से काट कर निर्मम हत्या कर दी गई। उसकी लाश को सेप्टिक टैंक में डालकर हत्यारोपी मौके से फरार हो गए। वाकया उस समय हुआ जब मिलने के बहाने प्रेमिका ने प्रेमी को घर बुलाया और परिवार वालों ने मिलकर धारदार हथियार एवं कुल्हाड़ी से प्रहार कर उसे मौत के घाट उतार दिया। इतना ही नहीं साक्ष्य छुपाने की गरज से शव को सेप्टिक टैंक मैं डालकर मौके से फरार हो गए। मृतक के भाई की तहरीर पर पुलिस ने मामले की छानबीन की और शव को टैंक से बरामद कर लिया। इस मामले में प्रेमिका सहित तीन के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।
लखनऊ अंतर्गत काकोरी का हरदोईया निवासी रजनीश यादव (24) अपने ननिहाल पारा के पतौरा में रहता था। रजनीश के भाई मनीष यादव की माने तो बुधवार को उसके मोबाइल पर किसी का फोन आने के बाद वह पूर्वाहन 11:00 बजे घर से निकला था। लेकिन देर शाम तक वापस न आने के बाद परिजनों ने उसकी तलाश शुरु कर दी। पुलिस की मानें तो रजनीश ननिहाल में रहते पड़ोस की एक लड़की से प्रेम करने लगा था। दोनों एक-दूसरे के काफी करीब आ चुके थे। इसकी जानकारी परिजनों को भी हो गई थी। ननिहाल के लोगों ने कई बार उसे समझाने का प्रयास किया था। इसी बीच प्रेमिका ने किसी बहाने रमेश को अपने घर बुलाया और उसे कुल्हाड़ी, चाकू एवं बेलचे से प्रहार कर मौत के घाट उतार दिया गया। बुधवार की देर शाम तक रजनीश के घर वापस न लौटने के बाद परिजन उसकी खोजबीन शुरू कर दिए। देर रात पुलिस को तहरीर दी गई और हत्या की आशंका जताई गई। पुलिस ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी। वह शहर के सलेमपुर पारा पतौरा स्थित शकुंतला मिश्रा पुनर्वास विश्वविद्यालय का छात्र था।
उधर घर वालों के आशंका व्यक्त करने पर पुलिस रजनीश की प्रेमिका के घर पहुंची। वहां घर के बाहर ताला लटक रहा था। परिवार के सभी सदस्य मौके से फरार थे। घर का ताला तोड़ने के बाद अंदर तलाश करने पर सेप्टिक टैंक के अंदर से रजनीश का शव बरामद किया गया। दूसरे दिन बृहस्पतिवार की देर रात पुलिस टीम ने दबिश देकर प्रेमिका, उसके पिता और चाचा को गिरफ्तार कर लिया। उनसे गहन पूछताछ की गई। प्रथम दृष्टया पुलिस की जांच में पूरा मामला प्रेम प्रसंग का सामने आया है। इसी विवाद में युवक की हत्या की गई है। इस संबंध में 12 इंस्पेक्टर राजेश कुमार ने बताया कि सूरजकुंड खेड़ा के रहने वाले एक यादव परिवार की युवती से रजनीश प्रेम करता था। इसी आधार पर पुलिस टीम प्रेमिका के घर पहुंची थी। वहां घर पर ताला लटक रहा था। ताला तोड़कर अंदर तलाश करने पर सेप्टिक टैंक से रजनीश का शव बरामद हुआ। इस प्रकरण में मुकदमा दर्ज कर तीन लोगों को पकड़ा गया और उनसे घटना के संबंध में पूछताछ की जा रही है।
प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो सेप्टिक टैंक में रजनीश का पैर ऊपर की ओर निकला हुआ था। सिर अंदर था। लाश को बाहर निकालने के बाद शरीर पर धारदार हथियार से किए गए प्रहार के चिन्ह साफ दिखाई दे रहे थे। यहां तक की कुल्हाड़ी से उसके कान तक काटा गया था। उसे चाकू भी मारा गया था। शरीर से अलग हुआ काम काफी तलाश करने के बाद भी कहीं नहीं मिला।
पुलिस का कहना है कि रजनीश को किसी बहाने से घर बुलाया गया और एक योजना के तहत उसकी हत्या कर दी गई। रजनीश के भाई मनीष ने उसकी प्रेमिका, पिता, चाचा और भाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। अभी तक प्रेमिका, पिता और चाचा को पकड़ा जा चुका है। जबकि प्रेमिका का आरोपी भाई अभी भी फरार है।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!