कई बूथों पर दिखा मतदाताओं में जोश, सुबह से लगी लंबी कतार.

बलिया। छठे चरण के लिए बृहस्पतिवार को बलिया की सात विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले गए। मतदान करने के लिए सुबह से ही लोगों की कतार लग गई थी। कई बूथों पर लंबी कतार लगने से मतदान तेज कर दिया गया था। कुछ जगह भीड़ बढ़ने पर पुलिस प्रशासन ने महिला व पुरुष की दो-दो लाइनें लगवाने का काम किया। पूरे जोश के साथ घर से निकले मतदाताओं के वोट का क्रम सायंकाल तक जारी रहा।

देखा जाए तो बलिया जनपद के सात विधानसभा सीटों पर कुल 82 प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर लगी है। इनमें नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी के अलावा मंत्री उपेंद्र तिवारी, आनंद स्वरूप शुक्ला, दयाशंकर सिंह, सपा से नारद राय, जियाउद्दीन रिजवी, बसपा से उमाशंकर सिंह के साथ ही सुरेंद्र सिंह, छट्ठू राम, संजय यादव, संग्राम यादव, जयप्रकाश अंचल, केतकी सिंह, सुभाष यादव जैसे नेताओं की प्रतिष्ठा भी दांव पर लगी है।

शहर एवं ग्रामीण इलाके में सुबह 7:00 बजे से ज्यादातर बूथों पर मतदान आरंभ हो गया। जबकि कई बूथों पर ईवीएम में गड़बड़ी की वजह से काफी देर बाद मतदान आरंभ हो सका। सुबह- सुबह मतदान करने वाले वोटरों ने पहले मतदान, फिर स्नान और तब जलपान के वादे को पूरा किया।

सुबह में कुछ मतदान केंद्रों पर भीड़ न होने के कारण वोटरों को जहां दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ा, वहीं अधिकतर केंद्रों पर सुबह ही लोगों की भीड़ बढ़ने से घंटों कतार में लगना पड़ा। मतदान को लेकर लोगों में काफी उत्साह दिखाई दे रहा है। उम्मीद जताई जा रही है कि इस बार बलिया जनपद का मत प्रतिशत पिछली बार की अपेक्षा काफी अधिक होगा।

उधर बलिया जनपद के अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में वरिष्ठ साहित्यकार, शिक्षक नेता, वरिष्ठ पत्रकार, व्यापार मंडल के पदाधिकारी, किसान नेता, युवा छात्र नेता, भाजपा महिला प्रकोष्ठ एवं अन्य संगठनों से जुड़ी महिलाओं के साथ ही संत महात्माओं ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!