सच ! कल से परिषदीय विद्यालयों पर लटकेंगे ताले, धरने में शामिल हुए बैरिया विधायक.





.
.
.
तीन दिनों तक धरना देने के बाद शिक्षक संघ ने किया बंदी का एलान..

प्राथमिक शिक्षक संघ, जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ, सीनियर बेसिक शिक्षक संघ के साथ ही अन्य संगठनों ने दिया समर्थन..
बलिया।
बीएसए कार्यालय पर अन्याय, अत्याचार, शोषण और दमन के खिलाफ चल रहा उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ का धरना तीसरे दिन भी जारी रहा। शनिवार को बड़ी बात यह रही कि शिक्षकों की वेदना को गंभीरता से लेते हुए बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह धरने में शामिल हुए। दरी पर बैठे। उन्होंने धरना को खत्म कराने की पूरी कोशिश की। शिक्षकों को समझाया-बुझाया, लेकिन शिक्षक अपनी जिद्द पर अड़े रहे। कहा मांगें पूरी होने तक प्राशिसं आंदोलन जारी रखेगा। सोमवार को प्राथमिक एवं जूनियर हाई स्कूल के सभी विद्यालयों में तालाबंद कर शिक्षक धरना देंगे। इस दौरान पठन-पाठन पूरी तरह बाधित रहेगा।
जनपद के तानाशाह एवं हठी कहे जाने वाले बेसिक शिक्षाधिकारी के विरोध में चल रहा धरना- प्रदर्शन और व्यापक रूप लेता जा रहा है। शनिवार को धरना में शामिल वक्ताओं ने कहा की यह लड़ाई क्रांति का सूत्रपात है। जनपद के शिक्षक आंदोलित हैं। बावजूद बीएसए शांत बैठे हैं।
शिक्षक नेताओं ने चेतावनी दी कि अगर 24 घंटे के अंदर उनकी मांगें नहीं मानी गई, तो जिला के सभी प्राइमरी और जूनियर हाईस्कूलों का 25 अक्टूबर से ताला नहीं खुलेगा।

संघ के जिला संयोजक जितेन्द्र सिंह ने कहा कि आंदोलन को कमजोर करने के लिए बीएसए और उनके कुछ पिछलग्गू लगातार प्रयास कर रहे हैं। बीएसए को शायद बलिया के शिक्षकों और कर्मचारियों की चट्टानी एकता के बारे में जानकारी नहीं है। कहा कि बीएसए घर बैठकर तरह-तरह के आदेश जारी कर रहे हैं। अगर वह दूध के धुले हैं, तो कार्यालय में आकर बैठना चाहिए। अपने एक चहेते की मिलीभगत से बीएसए लगातार वित्तीय घोटाले कर रहे हैं। स्कूलों के जांच के नाम पर शिक्षकों, शिक्षामित्रों व अनुदेशकों का उत्पीड़न और आर्थिक व मानसिक शोषण किया जा रहा है। जिला संयोजक ने कहा कि अब बीएसए की मनमानी नहीं चलेगी। शिक्षक काम भी करें और उन पर कार्रवाई भी हो, एक साथ दोनों कैसे चलेगा। बीएसए को यह समझना पड़ेगा।

कहा कि 25 से स्कूल बंद होंगे और उसके बाद आवश्यकता पड़ी तो जिले के सभी कार्यालयों में तालाबंदी कराई जाएगी। स्कूल में तालाबंदी की सूचना डीएम समेत सभी उच्चाधिकारियों को दे दी गई है। सोमवार से जिले के सभी शिक्षक अपने विद्यालयों को बन्द करके धरने में शामिल होंगे।
इस दौरान प्राथमिक शिक्षक संग के साथ ही महाविद्यालय शिक्षक संघ के मंत्री अविनाश चन्द्र पाण्डेय,डां राजेश पांडेय, तेज प्रताप सिंह, सहसंयोजक अजय मिश्र, नमोनारायण सिंह,संतोष पाण्डेय, सन्तोष तिवारी, सैफ्फूद्दीन, सुनील सिंह, अजीत पाण्डेय, विद्या सागर दुबे, सर्वेयर लेकपाल संघ के मंत्री विजेन्द्र, सुरेश आजाद, सतीश चन्द्र वर्मा, गणेश जी सिंह (पंजीकृत प्रा शि संघ), करुणानिधि तिवारी, अजय सिंह छूरी, अजय सिंह, राधेश्याम पाण्डेय, समरजीत सिंह, संतोष दीक्षित, टुन टुन प्रसाद और उदय नारायण राम आदि ने संबोधित किया। अध्यक्षता वाहिदी साहब और संचालन राधेश्याम सिंह और जितेंद्र प्रताप सिंह ने संयुक्त रुप से किया।
.
.


Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!