एक ही परिवार के दो भाई-दो बहनें आईएएस और आईपीएस बने..

लखनऊ। यह कहानी है उत्तर प्रदेश के लालगंज की, जहां एक मध्यमवर्गीय परिवार में जन्में दो भाई और दो बहनें यूपीएससी की परीक्षा में उत्तीर्ण होकर आईएएस और आईपीएस की नौकरी कर रहे हैं।
बता दें कि यूपीएससी की परीक्षा मुश्किल परीक्षा में से एक हैं। इसे पास करने के लिए दिन- रात एक करना पड़ता है। आज हम आपको उसपरिवार के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां चार भाई-बहनों ने यूपीएससी की परीक्षा पास की है और आज IAS, IPS के पद पर कार्यरत हैं।
इन चार भाई बहनों में दो भाई और दो बहनें हैं। ये उत्तर प्रदेश के लालगंज के रहने वाले हैं। उनके पिता अनिल प्रकाश मिश्रा ने अपने इंटरव्यू में बताया कि मैं ग्रामीण बैंक में मैनेजर था। मैंने अपने बच्चों की शिक्षा की गुणवत्ता से कभी समझौता नहीं किया। मैं चाहता था कि उन्हें अच्छी नौकरी मिले और मेरे बच्चे भी अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें।” चार भाई-बहनों में सबसे बड़े योगेश मिश्रा आईएएस अधिकारी हैं। उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा लालगंज में पूरी की और फिर मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान में इंजीनियरिंग की। बड़े भाई के सफलता के साथ ही दोनों भाई और दोनों बहनें यूपीएससी की परीक्षा पास होने में सफल हो गई। आज आईएएस और आईपीएस के रूप में देश के विभिन्न हिस्सों में यह कार्यरत हैं।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!